दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म, अंजुमन ने कराया 1.5 लाख में इज्जत का सौदा

राची के रातू थाना क्षेत्र में एक दिव्याग युवती के साथ 70 वर्षीय व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 11:15 AM (IST)
दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म, अंजुमन ने कराया 1.5 लाख में इज्जत का सौदा
दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म, अंजुमन ने कराया 1.5 लाख में इज्जत का सौदा

रांची, जेएनएन। राजधानी राची से सटे रातू थाना क्षेत्र में एक दिव्याग युवती के साथ 70 वर्षीय व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। घटना एक माह पूर्व की बताई जा रही है।

घटना के बाद सदर व सेक्रेटरी समेत अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने गाव के मदरसे में बैठक कर लीपा-पोती करते हुए 1.5 लाख में पीड़िता की इज्जत का सौदा कर डाला। पर, निर्धारित समय पर रुपये का भुगतान नहीं होने पर बुधवार की शाम मामला थाने पहुंच गया।

पीड़िता की मा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना के बाद से आरोपी सेराज अंसारी फरार बताया जा रहा है। पुलिस जाच में जुट गई है। घटना के बारे में पीड़िता की मा ने बताया कि आरोपी ने पीड़िता के साथ उसके घर में हीं घुसकर दो बार दुष्कर्म किया।

दुष्कर्म के ही समय सेराज अंसारी को पकड़ा गया था। गरीबी और अशिक्षा से ग्रसित पीड़िता की मा अपनी फरियाद लेकर गाव की अंजुमन कमेटी के पास पहुंची। कमेटी ने मामले को रफा-दफा करने के लिए दो बार बैठक भी रखी। बैठक में मामले को रफा-दफा करने के लिए डेढ़ लाख में सौदा तय हुआ।

दो बार की किस्त में रुपये देने की बात कही गई। पर, पीड़िता को न तो रुपये दिए गए और न ही आरोपित को थाना भेजा गया। रातू थानाप्रभारी अमोद नरायण सिंह ने बताया कि मामले को लेकर पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। गुरुवार को पीड़िता का मेडिकल कराया जाएगा। पूरे मामले की जाच की जा रही है। जरूरत पड़ी तो अंजुमन कमेटी के सदर और सेक्रेटरी से भी पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी