Amit Shah Jharkhand Visit: अमित शाह मई के दूसरे हफ्ते आएंगे झारखंड, इन प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनाव प्रचार

मई को दूसरे सप्ताह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह झारखंड का दौरा करेंगे। सिमडेगा की सभा में अमित शाह केंद्रीय कृषि मंत्री और खूंटी से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा पक्ष में वोट मांगेंगे और लोहरदगा से प्रत्याशी समीर उरांव के लिए भी अमित शाह वोट मांगेगे। बता दें कि देश के चौथे चरण में झारखंड के पहले चरण के लिए 13 मई को आम चुनाव होंगे।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sat, 27 Apr 2024 09:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2024 09:06 PM (IST)
Amit Shah Jharkhand Visit: अमित शाह मई के दूसरे हफ्ते आएंगे झारखंड, इन प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनाव प्रचार
अमित शाह मई के दूसरे हफ्ते आएंगे झारखंड (फाइल फोटो)

HighLights

  • गृहमंत्री अमित शाह आदिवासी समाज के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार के किए कामों की भी चर्चा करेंगे
  • झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करेंगे झारखंड का दौरा

राज्य ब्यूरो, रांची। Amit Shah Jharkhand Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मई के दूसरे सप्ताह में झारखंड का दौरा करेंगे। इससे पहले 30 अप्रैल को सिमडेगा में गृहमंत्री को चुनाव प्रचार में शामिल होना था। इस कार्यक्रम को मई के दूसरे सप्ताह में करने की योजना बनाई गई है।

सिमडेगा की सभा में अमित शाह केंद्रीय कृषि मंत्री और खूंटी से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के लिए वोट मांगेंगे। यहां लोहरदगा से प्रत्याशी समीर उरांव के लिए भी अमित शाह वोट की अपील करेंगे।

आदिवासी वोटों पर भाजपा की नजर

सिमडेगा की सभा में गृहमंत्री अमित शाह आदिवासी समाज के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार के किए कामों की चर्चा करेंगे। आदिवासी मंत्रालय की योजनाओं में हुई बजट वृद्धि के आंकड़े बताकर भाजपा लोगों से मोदी सरकार को तीसरी बार लाने की बात कह रही है।

अर्जुन मुंडा के बाद राजनाथ सिंह ने भी किया था दौरा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी खूंटी में आदिवासी समाज के कल्याण के लिए हजारों करोड़ की योजना प्रारंभ कर चुके हैं।

अर्जुन मुंडा के नामांकन के बाद आयोजित सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। अर्जुन मुंडा के चुनाव लड़ने की वजह से खूंटी झारखंड की हाई प्रोफाइल सीट में से एक है।

योगी आदित्यनाथ और मोहन यादव भी आएंगे चुनाव प्रचार के लिए

झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए मई के दूसरे सप्ताह में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा भी होनी है। योगी आदित्यनाथ के पहली सभी धनबाद में आयोजित कराने की तैयारी हो रही हैं।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की कोडरमा, चतरा, साहिबगंज समेत अन्य जगहों पर सभा की तैयारी की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें-

Rahul Gandi Jharkhand Visit: 13 मई से पहले राहुल गांधी का झारखंड दौरा, कांग्रेस ने शुरू की जरूरी तैयारियां

'झंडा ढोने नहीं आया था...', कांग्रेस को अब झारखंड में लगा तगड़ा झटका! इस कद्दावर नेता ने छोड़ी पार्टी

chat bot
आपका साथी