आपसी विवाद में मारपीट, इलाज के दौरान एक की मौत

पिठोरिया : थाना क्षेत्र के कोकदोरो जमुआरी गाव में एक ही गोतिया के दो पक्षों के बीच जमीन विव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 01:30 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 01:30 AM (IST)
आपसी विवाद में मारपीट, इलाज के दौरान एक की मौत
आपसी विवाद में मारपीट, इलाज के दौरान एक की मौत

पिठोरिया : थाना क्षेत्र के कोकदोरो जमुआरी गाव में एक ही गोतिया के दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर 12 जून को रॉड, चाकू व डंडे से जमकर मारपीट हुई थी। इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल एकरामुल अंसारी का बरियातू के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। जहां इलाज के दौरान गुरुवार को एकरामुल मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही पूरे गाव में तनाव का माहौल हो गया। स्थानीय पुलिस प्रशासन के द्वारा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। इस संबंध में पिठोरिया थाने में दोनों पक्षों के द्वारा 12 जून को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। रमीज अंसारी ने एकरामुल अंसारी, तौफिक अंसारी, तौकिर अंसारी, तौहिद अंसारी, सईद अंसारी, रजाउल्लाह अंसारी व हातीम अंसारी को आरोपित बनाया है। वहीं शौकत अली ने हसीब अंसारी, रमीज अंसारी, फैसल अंसारी, वसीम अंसारी, साकिर अंसारी, साहिर अंसारी, साबिर अंसारी, तनवीर अंसारी व जुमन अंसारी को आरोपित बनाया है। पिठोरिया पुलिस को मौत की खबर मिलते ही दोनों पक्षों के हसीब अंसारी, रमीज अंसारी व दूसरे पक्ष के हातिम अंसारी को जेल भेज दिया। पुलिस के मुताबिक जमुआरी मौजा की एक बेशकीमती जमीन एक जमीन कारोबारी द्वारा लेने के बाद ही मामले में विवाद फैला। इसके बाद एक ही गोतिया के लोग दावेदारी के विवाद में उलझ गए। शव पहुंचने के बाद फूटा गुस्सा :

शव के गाव पहुंचते ही पिठोरिया थाना प्रभारी के प्रति जमुआरी गाव के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय ग्रामीण पिठोरिया थाना प्रभारी पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगा रहे थे। जबकि थाना प्रभारी लालजी यादव ने आरोप से इन्कार करते हुए कहा है कि मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की गई है। घटना के दिन ही मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गाव में तनाव की स्थिति को देखते हुए डीएसपी अमित कच्छप पिठोरिया थाने में समाचार लिखे जाने तक कैंप किए हुए थे। देर रात एकरामुल का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बड़ी संख्या में लोग जनाजे में शामिल हुए। ईद की खुशी बदला गम में :

ईद की खुशी पूरे गांव में गम में बदल गया। एक तरफ गांव में लोग ईद की तैयारी में जुटे थे। लोग उत्साहित थे। लेकिन गांव में मौत की खबर से सदमे में डूब गए। मृतक के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। लोगों का कहना था ईद की खुशी फीकी हो गई। इस ईद में लोग भरपूर खुशियां मनाते लेकिन यह गम में बदल गया।

chat bot
आपका साथी