गढ़वा के ग्रामीण बैंक में 34 लाख रुपये का गबन, 2 गिरफ्तार Garhwa News

Jharkhand. शाखा प्रबंधक सुदर्शन राम ने भवनाथपुर थाने में दोनों आरोपियों के विरुद्ध बैंक से धोखाधड़ी करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 01:00 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 01:00 PM (IST)
गढ़वा के ग्रामीण बैंक में 34 लाख रुपये का गबन, 2 गिरफ्तार Garhwa News
गढ़वा के ग्रामीण बैंक में 34 लाख रुपये का गबन, 2 गिरफ्तार Garhwa News

भवनाथपुर गढ़वा, जासं। झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक बुका शाखा से केसीसी खाताधारक झगराखांड़ निवासी नित्यानंद पाठक व विनय यादव द्वारा 34,46,500 रुपये गबन करने का मामला सामने आया है। इसके आरोप में शाखा प्रबंधक सुदर्शन राम ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी के आलोक में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार नित्यानंद पाठक का ग्रामीण बैंक बुका शाखा में केसीसी खाता है।

इसके माध्यम से नित्यानंद पाठक द्वारा बीते दिसंबर 2019 से अब तक अपना स्टेट बैंक टाउनशिप के खाते में व अपनी पत्नी के खाते में ऑनलाइन लगभग 29 लाख रुपया ट्रांसफर किया गया। जबकि उसी गांव के नित्यानंद के सहयोगी विनय यादव द्वारा साढ़े पांच लाख रुपये अपने व दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर लिया गया। जब बैंक को इसकी जानकारी मिली तो बैंक अधिकारियों के होश उड़ गए। शाखा प्रबंधक सुदर्शन राम ने बगैर देर किए भवनाथपुर थाने में दोनों आरोपियों के विरुद्ध बैंक से धोखाधड़ी करने की प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सुलगते सवाल

केसीसी खाता से इतनी बड़ी राशि की हेराफेरी हो जाए और बैंक को इसकी भनक चार माह बाद लगे, यह लोगों की समझ से परे है। लोग इस पूरे प्रकरण में बैंक की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। जानकार लोगों का कहना है कि इसकी उच्चस्तरीय जांच होने पर कई चौंकाने वाले मामले सामने आ सकते हैं।

'खाताधारक नित्यानंद पाठक द्वारा साइबर क्राइम के तहत गबन की घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल इस खाताधारक के सभी बैंक खाता पर होल्ड लगाते हुए जांच शुरू कर दी गई है। बैंक का प्रयास होगा कि गबन की गई राशि का जल्द से जल्द रिकवरी हो सके।' -सुदर्शन राम, शाखा प्रबंधक, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक, बुका शाखा, भवनाथपुर।

chat bot
आपका साथी