भैरवा जलाशय पर डीसी आज बुलाएं बैठक, शुरू कराएं काम

रांची : जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने रामगढ़ डीसी को मंगलवार को संबंधित पदाधिकारियों के साथ

By Edited By: Publish:Tue, 28 Apr 2015 01:13 AM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2015 01:13 AM (IST)
भैरवा जलाशय पर डीसी आज बुलाएं बैठक, शुरू कराएं काम

रांची : जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने रामगढ़ डीसी को मंगलवार को संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक कर भैरवा जलाशय परियोजना के कील-कांटे दुरुस्त कर काम शुरू कराने का निर्देश दिया। मंत्री ने स्पष्ट किया कि इस परियोजना पर अबतक 93 करोड़ खर्च हो चुके हैं, परियोजना के धरातल पर उतर आने से 12 हजार एकड़ भूमि सिंचित हो सकेगी। मंत्री सोमवार को संबंधित परियोजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

जल संसाधन मंत्री ने कहा कि इस परियोजना से विस्थापित 206 परिवारों को बतौर मुआवजा राशि और जमीन दी जा चुकी है। 14 विस्थापितों के अनुपलब्ध रहने के कारण उन्हें जीवन निर्वहन भत्ता नहीं दिया जा सका है। डूब क्षेत्र स्थित नवाडीह गांव के कुछ व्यक्ति रीवर क्लोजर कार्य का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि बेवजह परियोजना को बाधित कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अकाउंटेंट के आवास का काटें पानी

लोगों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने और शौचालय निर्माण में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी ने दिया है। सोमवार को इस मसले पर हुई बैठक में हजारीबाग के अधीक्षण अभियंता ने अकाउंटेंट पर असहयोगात्मक रवैया अपनाने तथा मुख्यालय छोड़ रांची में रहने की शिकायत की। इस पर मंत्री ने संबंधित अकाउंटेंट के हजारीबाग और रांची स्थित आवासों का वाटर कनेक्शन काट देने का निर्देश दिया। इसी तरह पंचायतों को खुले शौच से मुक्त कराने में संबंधित पदाधिकारियों की लेटलतीफी पर उन्होंने नाराजगी जताई। मंत्री ने अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण और योजनाओं की सतत मॉनिट¨रग का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी