एसटीएफ कैंप से चोरी गए इंसास व कारतूस बरामद

रांची : धुर्वा के झारखंड जगुआर (एसटीएफ) कैंप से शुक्रवार की रात एक जोड़ा वर्दी, एक जोड़े जूता, एक इंसा

By Edited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 01:25 AM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 01:25 AM (IST)
एसटीएफ कैंप से चोरी गए इंसास व कारतूस बरामद

रांची : धुर्वा के झारखंड जगुआर (एसटीएफ) कैंप से शुक्रवार की रात एक जोड़ा वर्दी, एक जोड़े जूता, एक इंसास व 20 कारतूस की चोरी हो गई थी। चोरी गए इंसास व एक कारतूस को शनिवार की शाम धुर्वा के समीप सैंबो स्थित सीआरपीएफ कैंप के समीप लावारिस हालत में बरामद कर लिया गया है। वहीं, अन्य सामान अभी गायब है। इंसास क्षतिग्रस्त हालत में है। जहां से चोरी गए सामान की बरामदगी हुई है, वहां एक कपड़ा भी पड़ा है, जिसके बारे में आशंका जताई जा रही है कि वह चोर की होगी, जिसने अपना कपड़ा निकालकर वर्दी पहन भाग निकला।

इधर, हाई सिक्यूरिटी जोन से हथियार की चोरी से शनिवार को दिनभर कैंप में सनसनी फैली रही। सूचना पर आइजी आरके मल्लिक व एसपी साकेत कुमार सिंह भी पहुंचे थे। छानबीन भी की गई। इस मामले में एसपी साकेत कुमार सिंह ने सिपाही रजनीकांत प्रसाद यादव व उमेश यादव को निलंबित कर दिया है, वहीं पूरे मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी भी गठित कर दी गई है। इस मामले में कैंप के पुलिस निरीक्षक गंधरू उरांव के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है। इंसास, कारतूस, वर्दी व जूते सिपाही रजनीकांत प्रसाद यादव के थे और रात में उसके हथियार से उमेश यादव ड्यूटी कर रहा था।

नक्सलियों तक पहुंचते रहे हैं पुलिस के हथियार

चुटिया से पूर्व में गिरफ्तार अपराधियों के पास से बरामद पुलिस के कारतूस के बाद यह खुलासा हुआ था कि पुलिस के हथियार, कारतूस नक्सलियों तक पहुंचते हैं और इसमें कुछ जवान भी सक्रिय है। हथियार सप्लाई करने वाले जवान कौन हैं, इसका खुलासा नहीं हो सका था और उस मामले की जांच अभी जारी है। एक दिन पूर्व ही गोंदा थाना क्षेत्र से एक बर्खास्त सिपाही अवैध पिस्टल के साथ पकड़ा गया था। पुलिस की इन गतिविधियों की जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी