निलंबन पर रिम्स ने मांगा दिशा-निर्देश

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 02:23 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 02:23 AM (IST)
निलंबन पर रिम्स ने मांगा दिशा-निर्देश

रांची : एसपी-एसडीएम द्वारा नामजद डॉक्टरों के निलंबन पर लिखे पत्र पर रिम्स के निदेशक ने स्वास्थ्य विभाग से दिशा-निर्देश मांगा है। उधर, निदेशक का कहना है कि रिम्स द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट पर ही जूनियर डॉक्टरों को निलंबित किया जाएगा। उम्मीद है एक सप्ताह में टीम अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। टीम में रिम्स के डीन डॉ. एसएन चौधरी, विभागाध्यक्ष डॉ. एके महतो और डॉ. एनके झा शामिल हैं।

रिम्स के निदेशक से सभी नामजद आरोपी चिकित्सकों के स्थाई पते की भी मांग की गई है, ताकि वहां के संबंधित थाने को भी उनकी करतूतों से अवगत कराया जा सके। उनपर आपराधिक धाराएं लगी हैं। रिम्स निदेशक से अधिकारियों ने अवैध तरीके से छात्रावास में रह रहे डॉक्टरों की सूची तैयार करने और उन्हें हटाने की भी बात कही है।

रिम्स में मारपीट मामले में 17 जूनियर डॉक्टरों पर कुल तीन प्राथमिकियां दर्ज हुईं हैं। इनमें डा. धनंजय कुमार, डा. श्याम बास्की, डा. रवि मुर्मू, डा. रवि मुर्मू, मेडिसीन के डा. मंगेश, डा. राहुल कुमार, डा. आनंद झा के अलावा डा. विवेक कुमार, डा. अमित कुमार, डा. अमन कुमार, डा. विनीत कुमार, डा. विजय कुमार, डा. सचिन कुमार, डा. संदीप अग्रवाल, डा. दीपक, डा. राजीव राज, डा. सरोज कुमार और डा. गणेश चंद्र शामिल हैं। फरार आरोपी जूनियर डॉक्टरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उनके खिलाफ वारंट व कुर्की जब्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी।

-------

जूनियर डॉक्टरों को निलंबित करने के पूर्व विभाग से दिशा-निर्देश और गठित टीम से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। इसके बाद ही उनपर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. एसके चौधरी, निदेशक, रिम्स

---------------

chat bot
आपका साथी