मांडू में बूथों पर नए मतदाताओं में दिखा उत्साह

नए मतदाताओं में उत्साह।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:14 AM (IST)
मांडू में बूथों पर नए मतदाताओं में दिखा उत्साह
मांडू में बूथों पर नए मतदाताओं में दिखा उत्साह

संवाद सूत्र, मांडू : मांडू प्रखंड के नए मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। 204 व 206 बूथ में कई मतदाताओं ने पहला वोट डाला।

प्रखंड के मतदान केंद्रों में नए मतदाता ऋतिका कुमारी,काजल कुमारी, मेघा कुमारी, राखी कुमारी व सूचिता कुमारी ने अपना पहला मतदान

206 में मांडूडीह निवासी रेखा देवी, 205 में अनिता देवी व 204 में अजय कुमार ने पहला वोट डाला। उन्होंने बताया कि मतदान करना सब का अधिकार है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को वोट देना चाहिए।

--

वृद्ध व दिव्यांग में दिखा मतदान का जज्बा

जब दिल में हो जोश और इरादे हो बुलंद, तो बुढ़ापा व दिव्यांगता कभी बाधक नहीं बन सकती। ऐसा ही विधानसभा चुनाव के दिन मांडू में देखने को मिला। 97 वर्षीय गुलिया देवी, 90 वर्षीय, महाबीर साव, 91 वर्षीय सुगन साव, 80 वर्षीय पार्वती देवी, 85 वर्षीय, दुखराज साव के अलावा दिव्यांग 85 वर्षीय शंभू मोदी व 75 वर्षीय फगुना उरांव लाठी व्हील चेयर के सहारे मतदान केंद्र पहुंच कर अपना वोट डाले।

---

मॉडल बूथ में आ‌र्ब्जबर व बीडीओ ने मतदाताओं को गुलाब देकर किया स्वागत

चुनाव ऑ‌र्ब्जबर अशोक शर्मा व बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने प्रखंड के हेसागढ़ा स्थित उमवि में बूथ संख्या 200 और 201 में बनाए गए मॉडल बूथ में दिव्यांग मतदाताओं का गुलाब फूल देकर हौसला अफजाई किया। केंद्र में मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा का प्रबंध किया गया था। केंद्र में कॉरपेट, बच्चों के लिए खिलौना, मतदाताओं को बैठने के लिए कुर्सी व पेयजल की व्यवस्था की गई थी।

---

नियंत्रण कक्ष में पल-पल की जानकारी ले रहे थे अधिकारी

विधानसभा चुनाव का पल-पल का आकलन लेने को लेकर प्रखंड मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया था। अधिकारी क्षेत्र के मतदान केंद्रों में पोलिग के बारे में पल पल की जानकारी ले रहे थे। नियंत्रण कक्ष में बीसीओ श्री राम निवासन, सीआई संजीव कुमार भारती, सरफराज खान, विकास रंजन सिन्हा, आलोक कुमार, राकेश कुमार, सुधांशु कुमार, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

--

आजसू प्रत्याशी ने लिया बूथों का जायजा

विधानसभा क्षेत्र के आजसू प्रत्याशी निर्मल महतो उर्फ तिवारी महतो ने मांडू के दर्जनों मतदान केंद्रों में जाकर वोटिग की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी