लव जेहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का आंदोलन हुआ तेज

कई दिनों तक अपने कब्जे में रखने के बाद तीन नवंबर को उसकी हत्या कर शव को दामोदर नदी में फेंक दिया था।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 27 Dec 2017 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 27 Dec 2017 02:41 PM (IST)
लव जेहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का आंदोलन हुआ तेज
लव जेहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का आंदोलन हुआ तेज

भुरकुंडा/भदानीनगर (रामगढ़), [संवाद सूत्र] । लव जेहाद में भुरकुंडा की युवती किरण कुमारी की प्रेमी आदिल अंसारी उर्फ रेहान द्वारा हत्या किए जाने के खिलाफ हिंदू संगठनों का आंदोलन तेज हो चुका है। हिंदू संगठनों ने रामगढ़ में कैंडल मार्च निकाला।

आंदोलन में हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद, युवा वाहिनी, धर्म जागरण मच, बजरंग दल आदि संगठन आंदोलन में उतर चुके हैं। इधर भदानीनगर हनुमान मंदिर में कई हिंदू संगठनों ने बैठक कर आंदोलन की रणनीति तय की। बैठक में निर्णय हुआ कि किरण कुमारी की लव जेहाद में हत्या के खिलाफ जोरदार आंदोलन होगा। इधर भुरकुंडा पुलिस ने गिरफ्तार प्रेमी आदिल को बोकारो पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार किरण कुमारी की लापता की पहली सूचना भुरकुंडा थाना में गत 17 नवंबर को दर्ज हुई थी। इसलिए मामले का आरंभिक अनुसंधान की प्रक्रिया यहीं हुई।

बताते चलें कि भदानीनगर महुआ टोला निवासी परदेशी करमाली की बेटी किरण कुमारी को बलसगरा निवासी आदिल उर्फ रेहान 27 अक्टूबर को भगाकर ले गया था। कई दिनों तक अपने कब्जे में रखने के बाद तीन नवंबर को उसकी हत्या कर शव को दामोदर नदी में फेंक दिया था। शव को बालीडीह, बोकारो पुलिस ने पांच नवंबर को दामोदर नदी से बरामद किया। शिनाख्त नहीं होने पर किरण का वहीं पर दाह संस्कार कर दिया था। इधर पुलिस मुस्लिम धर्म नहीं अपनाने पर किरण कुमारी की हत्या मामले पर हर ¨बदु की जांच कर रही है।

दुष्कर्म आदि बिंदुओं पर भी अनुसंधान किया जा रहा है। किरण की हत्या में अन्य आरोपियों को भी पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।

किरण का पुतला बनाकर हुआ दाह संस्कार

हत्या के बाद पुलिस ने किरण के शव का अंतिम संस्कार लावारिश मानकर कर दिया है। किरण की हत्या की सूचना व शव नहीं मिलने पर शोकाकुल परिजनों ने मंगलवार को किरण का पुतला रूपी शव बनाकर भदानीनगर महुआ टोला नदी घाट पर दाह संस्कार किया। इससे पहले घर के पास किरण की फोटो लगाकर श्रद्धाजली दी गई। दाह संस्कार में किरण के पिता परदेशी करमाली, उसके भाई, परिजन सहित स्थानीय लोग शामिल हुए। परिजनों ने बताया कि किरण कुमारी का क्रियाकर्म पूरे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होगा।

पोस्टमार्टम के बाद बिसरा है सुरक्षित :

बोकारो के बालीडीह औद्योगिक क्षेत्र ओपी द्वारा किरण के शव को नदी से बरामद किया गया था। इस संबंध में औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी बुधराम सामत ने बताया कि किरण के मेडिकल में प्रथम गैंग रैप की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि जिस तरह से उसकी हत्या की गई है। उसमें कई लोगों के शामिल होने का शक है। थाना प्रभारी बुधराम सामत ने बताया कि इसी को लेकर यहां शव बरामद होने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद किरण का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। वहीं, बोकारो पुलिस इस मामले में आदिल को रिमांड पर लेगी। 

chat bot
आपका साथी