सरस्वती पूजा से गुलजार रहे शिक्षण संस्थान

संवाद सहयोगी,रामगढ़ : जिलाभर में रविवार को मां विद्या दायिनी मां सरस्वती की पूजा पूरे उल्लासपूर्ण वातावरण में हुई। हर ओर उत्साह का संचार होता रहा। भक्ति की बयार शहर से लेकर जिलाभर में बहती रही। पूजा को लेकर सभी छात्र-छात्राएं मां सरस्वती का आह्वान करते हुए उल्लासपूर्ण माहौल में पूजा-अर्चना किए। जिला के विभिन्न कॉलेजों, स्कूलों व मुहल्ला-टोला में एक से बढ़कर एक आकर्षक पंडाल बनाए गए। मां सरस्वती की आकर्षक प्रतिमा भी पंडाल में स्थापित की गई। पूजा को लेकर दिनभर छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ती रही। पंडालों में एक से बढ़कर एक प्रतिमा स्थापित की गई। पूरे नियम के साथ छात्रों ने मां सरस्वती का आह्वान कर बल, बुद्धि व विद्या की कामना की। पूजा को लेकर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन स्कूल, कॉलेजों में आयोजित किया गया। हर ओर पूजा को लेक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 09:33 PM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 09:33 PM (IST)
सरस्वती पूजा से गुलजार रहे शिक्षण संस्थान
सरस्वती पूजा से गुलजार रहे शिक्षण संस्थान

रामगढ़ : जिले में रविवार को मां विद्या दायिनी मां सरस्वती की पूजा पूरे उल्लासपूर्ण वातावरण में हुई। हर ओर उत्साह का संचार होता रहा। भक्ति की बयार शहर से लेकर जिलाभर में बहती रही। पूजा को लेकर सभी छात्र-छात्राएं मां सरस्वती का आह्वान करते हुए उल्लासपूर्ण माहौल में पूजा-अर्चना किए। जिला के विभिन्न कॉलेजों, स्कूलों व मुहल्ला-टोला में एक से बढ़कर एक आकर्षक पंडाल बनाए गए। मां सरस्वती की आकर्षक प्रतिमा भी पंडाल में स्थापित की गई। पूजा को लेकर दिनभर छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ती रही। पंडालों में एक से बढ़कर एक प्रतिमा स्थापित की गई। पूरे नियम के साथ छात्रों ने मां सरस्वती का आह्वान कर बल, बुद्धि व विद्या की कामना की। पूजा को लेकर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन स्कूल, कॉलेजों में आयोजित किया गया। हर ओर पूजा को लेकर धूम मची हुई है। उल्लास का माहौल व्याप्त रहा है।

--------

रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में हुआ पूजन

शहर के रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में मां सरस्वती की पूजा धूमधाम के साथ आयोजित की गई। इस दौरान प्रधानाध्यापक ने पूजन कार्य किया। बच्चों ने हवन कर आरती की। साथ ही प्रसाद का वितरण किया गया। पूजन के बाद कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाएं व बच्चे मौजूद थे।

--------

कैरियर अड्डा में हुई पूजन

टायर मोड स्थित कैरियर अड्डा में मां सरस्वती पूजा धूमधाम के साथ हुआ। इस दौरान डायरेक्टर ईआर पी कुमार ने पूजन किया। मौके पर सोनाली कुमारी, निक्की कुमारी, सचिन किस्कू, प्रकाश मुर्मू, प्रियंका कुमारी, दिनेश बेदिया, राजेश मुंडा, राजेश महतो, भारती कुमारी, रूपाली कुमारी, ज्ञानदेव महतो, रोशन कुमार, शंकर महतो, वैलेट मुर्मू, अजय करमाली आदि मौजूद थे।

----------

माउंट लिट्रा जी स्कूल में हुई मां सरस्वती की उपासना

बाजार टांड स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में मां सरस्वती की पूजा उल्लासपूर्ण माहौल में हुई। पूजन के बाद कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । पूजन के बाद बच्चों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम पेश कर समां बांध दिया।

chat bot
आपका साथी