सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सफल : राकेश

पतरातू (रामगढ़) देश व प्रदेश में वर्तमान सरकारें विकास के लिए सारे उपायों को अपना रही है। दोनों ही स्थानों पर विकास करने वाली है और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सफल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 11:06 PM (IST)
सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सफल : राकेश
सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सफल : राकेश

पतरातू (रामगढ़) देश व प्रदेश में वर्तमान सरकारें विकास के लिए सारे उपायों को अपना रही है। दोनों ही स्थानों पर विकास करने वाली है और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सफल रही है। यह बातें 20 सूत्री कार्यक्रम व क्रियान्वयन समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने कही। वे शनिवार को पतरातू प्रखंड परिसर में आयोजित स्थापना दिवस सह विकास मेले के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जो दल आजादी के 70 सालों तक सरकारें चलाई वह देश के लिए कुछ भी नहीें किया। इसके अलावा डीडीसी संजय सिन्हा, प्रमुख रीता देवी, जिप सदस्य डॉली देवी और अर्चना देवी, प्रदीप साहु आदि ने भी अपने विचारों को रखा। इसके पूर्व मुख्य अतिथि राकेश प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर मेले का उद्घाटन किया। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एम मुंडा, राजाराम प्रजापति, महेन्द्र महतो, रामेश्वर गोप, मुखिया राजु कुमार, राहूल रंजन, सतेन्द्र यादव, सुमन देवी, गंगाधर बेदिया, वीरमोहन मुंडा, मुनी देवी, बंदी देवी, रणवीर ¨सह, सुदर्शन चौबे, डीएन पाण्डेय, हरिदास साव, किशोर महतो सहित सैकड़ो की संख्या में आम ग्र्रामीण शामिल थे।

---------------------

80 लाख से अधिक राशि की बंटी परिसंपतियां

स्थापना दिवस सह विकास मेले में मुख्य अतिथि राकेश प्रसाद के हाथों 80 लाख 76 हजार 830 रुपये की लागत से आने वाले विभिन्न योजनाओं के लाभुकों व ऋण के रुप में परिसंपतियों का वितरण किया गया। इसके तहत एक जेसीबी मशीन, ट्रैक्टर, पम्प सेट, मुद्रा लोन सहित 156 लोगों के बीच कुल 80 लाख से अधिक की परिसंपतियां वितरित की गई।

--

योजनाओं की जानकारी देने के लिए लगे थे 18 स्टॉल।

प्रखंड व जिले के द्वारा गरीबों व जरुरतमंदों के लिए राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाए जाने वाले योजनाओं की जानकारी आम आवाम के लिए देने के लिए विभिन्न विभागों के कुल 18 स्टॉल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी