रामगढ़ में एरिया कमांडर सहित 6 नक्सली गिरफ्तार

पतरातू थर्मल (रामगढ़) रामगढ़ जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सहित 6उग्रवादियों को गिर्प्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 08:34 PM (IST)
रामगढ़ में एरिया कमांडर सहित 6 नक्सली गिरफ्तार
रामगढ़ में एरिया कमांडर सहित 6 नक्सली गिरफ्तार

पतरातू थर्मल (रामगढ़) : रामगढ़ जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने भारी संख्या में हथियार भी बरामद किया है। बरामद हथियारों में 9 एमएम एक देसी सेमी ऑटोमेटिक राइफल, 15 कारतूस, एक रिवाल्वर, सात मोबाइल, 10 सिमकार्ड के अलावा एक बाइक व 10,500 रुपये नकद शामिल है। शुक्रवार को पतरातू एसडीपीओ कार्यालय में एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। एसपी ने बताया कि तीन अक्टूबर को रामगढ़ जिले के बरकाकाना ओपी क्षेत्र में टीपीसी के कई उग्रवादियों को हथियार के साथ दाड़ीदाग की ओर जाते देखा गया है। पुलिस को प्राप्त सूचना के अनुसार उग्रवादियों की मंशा रेलवे लाइन निर्माण के संवेदकों से लेवी वसूलना व किसी बड़ी घटना को अंजाम देना था।

इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बरकाकाना ओपी प्रभारी हरिनारायण साह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी के दौरान दाड़ीदाग फुटबॉल मैदान में योजना बना रहे छह उग्रवादियों को धर दबोचा। गिरफ्तार उग्रवादियों में टीपीसी एरिया कमांडर एवं हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र निवासी विश्वनाथ गंझू, बड़कागांव निवासी दिवाकर गंझू, रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र निवासी विकास कुमार लोहरा, पतरातू थाना के पालू निवासी रविंद्र गंझू, बरकाकाना के जोबो टोला खपिया निवासी सुभाष बेदिया व दाड़ीदाग के ही नरेश बेदिया है। छापेमारी दल में पतरातू थाना प्रभारी अजीत कुमार भारती, बरकाकाना ओपी प्रभारी हरिनारायण साह आदि थे। मैनेजर को दी थी धमकी

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बरकाकाना ओपी क्षेत्र में रेलवे लाईन निर्माण करा रही कंपनी के मैनेजर को फोन कर उग्रवादियों द्वारा लेवी की मांग की गई थी। लेवी नहीं मिलने पर उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

chat bot
आपका साथी