पलामू में पुलिस ने टीपीसी के दो उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद Palamu News

2 उग्रवादियों को देसी पिस्तौल प्रतिबंधित पर्चा और मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दिलीप चौधरी व परवेज अंसारी पूर्व में अपहरण और लूट के मामले में जेल जा चुके हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 10:57 AM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 10:57 AM (IST)
पलामू में पुलिस ने टीपीसी के दो उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद Palamu News
पलामू में पुलिस ने टीपीसी के दो उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद Palamu News

पलामू, जासं। पलामू जिले के मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के काशी सोत डैम के समीप से पुलिस ने 2 टीपीसी उग्रवादियों को बीती रात देशी पिस्तौल, प्रतिबंधित पर्चा और मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दिलीप चौधरी व परवेज अंसारी पूर्व में अपहरण और लूट के मामले में जेल जा चुके हैं। हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने तृतीय प्रस्‍तुति कमेटी से जुड़े इन दोनों उग्रवादियों को मोहम्मद गंज थाना क्षेत्र से पकड़ा है। पुलिस को इनकी कई मामलों में तलाश है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के काशी सोत डैम इलाके में टीपीसी नक्सलियों का जमावड़ा लगा है। इसके बाद पुलिस ने वहां दबिश दी।

कई मामले में दिलीप व परवेज जा चुके हैं जेल
मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार उग्रवादी दिलीप चौहान व परवेज अंसारी पूर्व में अपहरण व लूट के मामले जेल जा चुके है। पलामू के पुलिस कप्तान अजय लिंडा के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने  उक्त दोनों उग्रवादियों को धर दबोचा। टीम का नेतृत्व हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने किया। बताया गया कि उक्त दोनों गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादियों के पास से प्रतिबंधित पर्चा व मोबाइल मिला है।

इन दोनों उग्रवादियों को मोहम्मदगंज थाना से लगभग 5 किलोमीटर दूर काशी शोत डैम के पास से गिरफ्तार किया गया। थाना कांड संख्या 36/2019 में मामला दर्ज किया गया है। विजय ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी दिलीप चौहान व परवेज अंसारी टीपीसी उग्रवादी संगठन के निशांत के साथ सक्रिय होकर कार्य करते थे। दिलीप पर पूर्व में भी लूट अपहरण का दो मामला दर्ज है।

परवेज अंसारी पर तीन मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि पूर्व में ये दोनों जेल जा चुके है। जेल से छूटने के बाद दोनों अपराधियों ने क्षेत्र में छोटे मोटे विकास कार्यो में फ़ोन कर पंचायत प्रतिनिधियों से लेवी मांगते थे। दिलीप एक वर्ष पूर्व काशी शोत डैम से टीपीसी उग्रवादियों के नाम पर मछली मारकर बाजारों में बेचने का काम करता था।

chat bot
आपका साथी