Palamu News: छात्राओं की शिकायत पर शिक्षिका की गई नौकरी, पलामू उपायुक्त ने की कार्रवाई

Jharkhand News कस्तूबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं की शिकायत शिक्षिका के लिए महंगी पड़ गई। पलामू के डीसी ने शिक्षिका को नौकरी से कार्यमुक्त कर दिया है। इन पर अपने कार्य दायित्व के प्रति उदासीन होने का आरोप है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 20 Nov 2022 01:43 PM (IST) Updated:Sun, 20 Nov 2022 01:44 PM (IST)
Palamu News: छात्राओं की शिकायत पर शिक्षिका की गई नौकरी, पलामू उपायुक्त ने की कार्रवाई
Palamu News: झारखंड के पलामू जिले के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे।

पलामू, जागरण संवाददाता। पलामू जिला उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के प्रति काफी गंभीर हैं। इस विद्यालय के माध्यम से बच्चियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने को लेकर उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे द्वारा मनातू और चैनपुर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों का निरीक्षण किया गया था। यह निरीक्षण बीते 9 नवंबर 2022 को किया गया था। तब विद्यालय की छात्राओं ने जिला उपायुक्त से कई तरह की शिकायतें की थीं। इन शिकायतों को देखते हुए उपायुक्त ने गणित की शिक्षिका का संविदा समाप्त कर दिया है।

पांकी में विद्यालय के वार्डेन को किया कार्यमुक्त

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में लापरवाही बरतने वाली शिक्षिका पर कार्रवाई का ताजा मामला पांकी प्रखंड से जुड़ा है। जिला उपायुक्त ने यहां के वार्डेन सह विज्ञान की शिक्षिका नीलम कुमारी को पद से कार्यमुक्त कर दिया है। इस आशय से संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी सह समग्र शिक्षा अभियान के कार्यक्रम पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी की ओर से चिट्ठी भी जारी कर दी गयी है।

जांच में दोषी पाए जाने के बाद हुई कार्रवाई

दरअसल,पांकी के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की वार्डेन के विरुद्ध उपायुक्त को लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी जिसके आलोक में उपायुक्त ने त्रिस्तरीय जांच कमेटी से पूरे मामले की जांच करवायी जिसमें सभी शिकायत सही पाये गये जिसके स्टार्ट जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक आहूत की गयी जहां कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष सह उपायुक्त श्री दोड्डे ने विद्यालय की प्रशासनिक व्यवस्था की कमी,घोर लापरवाही,कार्य के प्रति उदासीनता, अपने कर्तव्य एवं दायित्व का निर्वहन नहीं करने एवं विद्यालय में आवासन नहीं रहने को लेकर विद्यालय की वार्डेन सह विज्ञान की शिक्षिका नीलम कुमारी का अनुबंध समाप्त कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी