बंद खदान से किशोर का शव बरामद, हत्या की आशंका

हिरणपुर (पाकुड़) बेलडीहा मौजा स्थित बंद पत्थर खदान से पुलिस ने बुधवार की सुबह 15 वर्षीय प्रकाश बेसरा का शव बरामद किया है। ग्रामीणों ने सुबह शव को पानी में उपलता हुआ देखा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 08:13 PM (IST)
बंद खदान से किशोर का शव बरामद, हत्या की आशंका
बंद खदान से किशोर का शव बरामद, हत्या की आशंका

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़) : बेलडीहा मौजा स्थित बंद पत्थर खदान से पुलिस ने बुधवार की सुबह 15 वर्षीय प्रकाश बेसरा का शव बरामद किया है। ग्रामीणों ने सुबह शव को पानी में उपलता हुआ देखा था। खबर मिलते ही थाना प्रभारी मदन कुमार, एसआइ पुनीत कुमार गौतम, एएसआइ सनातन मांझी खदान पहुंचे और शव को बाहर निकलवाया। शव पूरी तरह से सड़ चुका था। मृतक के स्वजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्रकाश की मां दुलारिस किस्कू ने बताया कि उसका बेटा हिरणपुर स्थित हाईस्कूल में कक्षा दसवीं में पढ़ रहा था। पांच सितंबर की रात शौच के लिए घर से बाहर निकला। दूसरे दिन सुबह प्रकाश अपने कमरे में नहीं था। दो दिनों से काफी खोजबीन की जा रही थी, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाया। बुधवार को ग्रामीणों ने बताया कि गांव से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित एक बंद पत्थर खदान में शव उपल रहा है। शव को देखकर पहचान लिया। बताया कि उसका पुत्र काफी शांत व सरल स्वभाव का था। आशंका है कि किसी ने इसकी हत्या करके खदान में फेंक दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए पाकुड़ सदर अस्पताल भेजा गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। थाना में फिलहाल यूडी केस दर्ज किया गया है।

खदानों को नहीं भरने से हो रही घटना

सरकारी नियमों को ताक में रखते हुए पत्थर उत्खनन के बाद खदान को वैसे ही छोड़ दिया जाता है। बेलडीहा में जिस खदान में घटना हुई है वह करीब 100 फीट गहर है। इसके पूर्व सुराइडीह मौजा अंतर्गत अजय भगत के बंद खदान में 19 दिसंबर 2020 को डंफर चालक पाकुड़ झिकरहाटी निवासी सकिर हुसैन वाहन सहित खदान में गिर गया था। एनडीआरएफ देवघर की टीम द्वारा तीन दिनों के बाद शव को निकाला गया था। प्रखंड में करीब दर्जनों पत्थर खदान को खनन कार्य के उपरांत खतरनाक स्थिति में छोड़ दिया गया है। सीतपहाड़ी, महारो, मुर्गाडांगा, मानसिंहपुर, सुराइडीह आदि जगहों पर स्थित पत्थर खदान इसका उदाहरण है।

chat bot
आपका साथी