गंभीरता से लें प्रशिक्षण, मतदान के दिन न हो गड़बड़ी

पाकुड़ लोकसभा चुनाव को लेकर स्थानीय राज प्लस टू उच्च विद्यालय सभागार में शुक्रवार को महिल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 06:30 AM (IST)
गंभीरता से लें प्रशिक्षण, मतदान के दिन न हो गड़बड़ी
गंभीरता से लें प्रशिक्षण, मतदान के दिन न हो गड़बड़ी

पाकुड़ : लोकसभा चुनाव को लेकर स्थानीय राज प्लस टू उच्च विद्यालय सभागार में शुक्रवार को महिला मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र महेशपुर, लिट्टीपाड़ा व पाकुड़ के 27 मतदान केंद्रों पर महिला कर्मियों द्वारा मतदान कराया जाना है। इसके लिए महिला मतदान कर्मियों को मतदान, ईवीएम, वीवीपैट की व्यवहारिक और सैद्धांतिक प्रशिक्षण दिया गया।

नोडल पदाधिकारी ने लिया जायजा

महिला मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण का जायजा प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह आइटीडीए निदेशक हीरा लाल मंडल ने लिया। उन्होंने कहा कि मतदानकर्मी प्रशिक्षण को हल्के में न लें। शंका का समाधान मास्टर ट्रेनर से करा लें ताकि गलती होने की कोई संभावना न रहे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण बार-बार दोहराने से गलतियां कम होती है। प्रशिक्षण में सभी जानकारियों को दिमाग में बैठा लें, ताकि मतदान के दिन किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

ईवीएम व वीवीपैट की दी जानकारी

मास्टर ट्रेनर ललित कुमार मंडल व मिथिलेश कुमार ने महिला मतदान कर्मियों को स्वतंत्र, निष्पक्ष व त्रुटि रहित मतदान कराने की जानकारी दी। उन्हें आदर्श आचार संहिता, ईवीएम व वीवीपैट सहित अन्य प्रपत्रों की बारिकियों के साथ मतदान प्रक्रिया का सफल संचालन करने की जानकारी दी गई। साथ ही मतदान कर्मियों के सवालों व शंकाओं का समाधान किया गया।

chat bot
आपका साथी