दूर हुई अफवाह, जागरूक हो रहे लोग

जागरण संवाददाता पाकुड़ टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 07:26 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 07:26 PM (IST)
दूर हुई अफवाह, जागरूक हो रहे लोग
दूर हुई अफवाह, जागरूक हो रहे लोग

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। जिलेभर में शिक्षक, आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका व स्वास्थ्य सहिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जागरूकता के कारण ही भ्रांतियां दूर हो रही है। टीकाकरण के प्रति लोगों की रुचि बढ़ी है। मुस्लिम समुदाय के युवक-युवतियां भी टीका लेने केंद्र पहुंच रहे हैं। युवाओं में उत्साह भी देखा जा रहा है। हालांकि अभी भी आदिवासी समाज में टीका कम ही लोग ले रहे हैं। आदिवासियों को जागरूक करने की जरूरत है। इधर, टीकाकरण केंद्रों पर मुस्लिम युवक-युवतियों के पहुंचने पर टीकाकरण की गति थोड़ी तेज हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हर वर्ग के लोग जागरूक हो रहे हैं। टीकाकरण के लिए लोग केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। सिविल सर्जन डा. रामदेव पासवान ने कहा कि टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए जिलेभर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शिक्षक, सेविका, सहिया इस कार्य में जुटे हैं। --------------

कोविड 19 का टीका बिल्कुल सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। लोग गलतफहमी में हैं। टीकाकरण को लेकर फैलाई गई अफवाह बिल्कुल गलत है।

मो. शमशाद आलम, पाकुड़

--------

कोविड 19 का टीका सभी वर्गाें को लगाना है। टीका लेने के बाद ही हम कोरोना से जीत सकते हैं। गलतफहमी में न रहें। बारी आने पर टीका अवश्य लें।

जहांगीर अंसारी, आदर्श नगर, पाकुड़

---------

कोविड 19 का टीका बिल्कुल सुरक्षित और प्रभावी है। अफवाह पर ध्यान नहीं देकर सभी को टीका लगाना चाहिए। टीका से ही कोरोना को हराना संभव है।

अंजारूल शेख, शहबाजपुर, पाकुड़

-----------

कोरोना से बचने के लिए टीका ही एकमात्र विकल्प है। बारी आने पर टीका अवश्य लगाएं। टीका के कारण ही कोरोना की रफ्तार पर कुछ हद तक ब्रेक लगी है।

सेविना खातून, सीतापहाड़ी, पाकुड़

chat bot
आपका साथी