कोयला चोरी के खिलाफ आज भी बंद रही कोयले की ढुलाई

संवाद सहयोगी पाकुड़ कोयला चोरी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सदर प्रखंड के लोटामारा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 06:19 AM (IST)
कोयला चोरी के खिलाफ आज भी बंद रही कोयले की ढुलाई
कोयला चोरी के खिलाफ आज भी बंद रही कोयले की ढुलाई

संवाद सहयोगी, पाकुड़: कोयला चोरी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सदर प्रखंड के लोटामारा, रामपुर, दुर्गापुर व शिवतल्ला में शनिवार को ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में संबंधित गांव के ग्राम प्रधान के अलावे बीजीआर कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद थे। कोयला चोरी पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों को जागरूक किया। पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी रामचंद्र सिंह ने बताया कि कोयला चोरी करना अपराध है। कोयला चोरी करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। कोयला चोरी करते पकड़े जाने वालों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोयला ढुलाई कार्य की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी।

बीजीआर कंपनी के जेम्स मुर्मू ने बताया कि ग्रामीणों की हर समस्या का निदान किया जाएगा। रेलवे साईडिग में धूलकण नहीं उड़़े इसके लिए नियमित रूप से पानी का छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोमवार से कोयला ढुलाई का काम फिर से शुरू किया जाएगा। मौके पर मालपहाड़ी ओपी थाना प्रभारी राजकुमार सिंह, कंपनी के सेफ्टी पदाधिकारी संजीव कुमार के अलावे लोटामारा के ग्राम प्रधान राम टुडू सहित अन्य मौजूद थे।

-------------------

ग्रामीणों ने सौंपा मांग पत्र

------------------------

लोटामारा के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान राम टुडु के नेतृत्व में बीजीआर कंपनी के जेम्स मुर्मू को 10 सूत्री मांग पत्र सौंपा है। मांग पत्र में लोटामारा के 51 कार्यरत मजदूरों के बकाया राशि का भुगतान करने, गांव के 71 बच्चों को पठन-पाठन के लिए स्कूल फिस एवं स्कूल वैन की व्यवस्था करने, जमीन क्षतिपुर्ति का बकाया भुगतान करने, डीप बोरिग के माध्यम से पानी की व्यवस्था करने, लोटामारा से तलवाडांगा तक पक्की सड़क निर्माण किए जाने, 24 घंटा पानी छिड़काव करने, स्वास्थ्य केंद्र व एम्बुलेंस की व्यवस्था किए जाने सहित अन्य मांग शामिल है।

-------------------------------------

chat bot
आपका साथी