32 लोग मलेरिया से पीड़ित, आठ का सैंपल भेजा रिम्स

पाकुड़ सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान समेत चिकित्सकों की एक मेडिकल टीम शुक्रवार को सदर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 06:05 PM (IST)
32 लोग मलेरिया से पीड़ित, आठ का सैंपल भेजा रिम्स
32 लोग मलेरिया से पीड़ित, आठ का सैंपल भेजा रिम्स

पाकुड़ : सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान समेत चिकित्सकों की एक मेडिकल टीम शुक्रवार को सदर प्रखंड स्थित संग्रामपुर गांव पहुंची। यहां ग्रामीणों कि शिकायत थी कि गांव के ज्यादातर लोगों में बुखार व बदन दर्द से पीड़ित है। इसके बाद उपायुक्त ने टीम गठित कर सीएस को गांव का दौरा करने को निर्देश दिया। टीम ने गांव के कुल 139 घरों का सर्वे किया। इसमें 32 लोगों में बुखार व बदन दर्द की शिकायत थी। जांच क्रम में मलेरिया का मामला सामने नहीं आया है। अत्याधिक बीमार आठ लोगों का टीम द्वारा सैंपल संग्रह किया गया है। डेंगू एवं चिकुनगुनिया की जांच के लिए रांची स्थित रिम्स भेजा जाएगा।

गांव में दौरा क्रम में 91 कंटेनरों में मच्छरों का लार्वा पाया गया।

मौके पर ग्रामीणों को जागरूक किया गया खाली बर्तनों व बेकार के वस्तुओं में पानी जमा नहीं हो इसका ध्यान देने को अपील की है। उन्हें सप्ताह में एक दिन ड्राई डे मनाने के लिए प्रेरित किया गया। अपने आस-पास नियमित सफाई एवं पेयजल को ढंक कर रखने की सलाह दी है।

मौके पर डॉ. शमरूल हक, ईपीमेडोलोजिस्ट संजय कुमार, रमेश कुमार सिंह डिस्ट्रिक्ट वीबीडी कंस्लटेंट, एमआइ किशोर कुमार मंडल, एचई नवीन कुमार सिंह, केटीएस मो. हफीजुर रहमान, एएनएम सबीना परवीन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी