लोहरदगा की वीणा सीमेंट में आयकर सर्वे

लोहरदगा : लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ब्लाक मोड़ के समीप स्थित वीणा सीमेंट और वीणा टॉवर में मंगलवार को आय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 07:35 PM (IST)
लोहरदगा की वीणा सीमेंट में आयकर सर्वे
लोहरदगा की वीणा सीमेंट में आयकर सर्वे

लोहरदगा : लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ब्लाक मोड़ के समीप स्थित वीणा सीमेंट और वीणा टॉवर में मंगलवार को आयकर विभाग की टीम पहुंचकर सर्वे का काम शुरू किया, जो जारी रहेगा। आयकर विभाग की 13 सदस्यीय टीम के सदस्य अचानक पुलिस बल के साथ वीणा टॉवर पहुंचे और खुद का परिचय देते हुए सर्वे शुरू कर दिया। आयकर विभाग की टीम द्वारा वीणा सीमेंट के कारोबार से जुड़े कागजातों की पड़ताल की जा रही है।

आयकर सर्वे के दौरान स्थानीय पुलिस बल को प्रतिष्ठान के बाहर तैनात कर दिया गया है, जहां पर बेवजह किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ कहने को तैयार नहीं है। इससे अंदर क्या हो रहा है यह कुछ भी पता नहीं चल रहा है। आयकर विभाग के अधिकारी कोई बयान देने से परहेज कर रहे हैं। वीणा सीमेंट नामक प्रतिष्ठान के मालिक उपेंद्र प्रसाद और वीणा देवी को मीडिया से बात करने की मनाही है। आयकर अधिकारी आलोक कुमार श्रीवास्तव, आयकर अधिकारी कन्हैया चौधरी, आयकर निरीक्षक अमित कुमार, कुंदन पांडेय, जीएनके मांझी, मनीष रंजन, राजीव रंजन भारती, मनोज शुक्ला, भदु मंडल, रंजन कुमार सहित कुल 13 अधिकारियों की टीम अभियान में जुटी हुई है।

बता दें कि शहर के ब्लॉक मोड़ निवासी उपेंद्र प्रसाद और वीणा देवी सीमेंट व्यवसाय में जिले में एक जाना माना नाम हैं। उनका व्यापार जिले के हर क्षेत्र में फैला है। कहा जा रहा है कि लंबे समय से आयकर विभाग की नजर उन पर थी। अभी हाल में ही अल्ट्राटेक सीमेंट में बेहतर काम के लिए उपेंद्र प्रसाद और वीणा देवी को कंपनी द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है। आयकर विभाग के सर्वे से जिले के अन्य बड़े व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया है।

chat bot
आपका साथी