लंबित योजनाओं को गति देकर पूरा करें

भंडरा प्रखंड कार्यालय स्थित सभा भवन में मंगलवार को बीडीओ तेजकुमार हस्सा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा एवं 14वें वित्त आयोग से संचालित योजना की ¨बदुबार समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:09 PM (IST)
लंबित योजनाओं को गति देकर पूरा करें
लंबित योजनाओं को गति देकर पूरा करें

भंडरा : भंडरा प्रखंड कार्यालय स्थित सभा भवन में मंगलवार को बीडीओ तेजकुमार हस्सा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा एवं 14वें वित्त आयोग से संचालित योजना की ¨बदुबार समीक्षा की गई। इस क्रम में लंबित योजनाओं के साथ आवास निर्माण की योजना को गति देकर पूरा करने पर बल दिया गया।

मौके पर बीडीओ तेजकुमार हस्सा ने कहा कि लंबित योजनाओं को गति देकर पूरा करें। योजना संचालन में तेजी लाएं जिससे पुरानी योजना को ससमय पूरा किया जा सके। साथ ही लक्ष्य के अनुरूप राशि खर्च करें, ताकि सरकार के नियमों एवं मापदंडों के तहत लाभ सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने पहली सितंबर से अब तक बन चुके आवासों को रंगने के लिए रंग भरो अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही प्रखंड में आवंटित सभी आवासों को पूरा करने का लक्ष्य 15 नवंबर तक निर्धारित किया। जबकि अबतक 160 आवासों की ढलाई का कार्य पूर्ण होने की बात बताया गया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास प्रखंड समन्वयक राजेश गुप्ता ने कहा कि हर हाल में सभी अधूरे आवास निर्माण कार्य को 15 नवंबर तक पूरा कराएं। बीपीओ मृणाल कुमार ने कहा कि प्रखंड में संचालित सभी मनरेगा ¨सचाई कूप व मिट्टी मोरम के योजनाओं में पारदर्शिता लाएं। मनरेगा कार्यस्थल में मनरेगा एक्ट के तहत मेडिकल किट, शेड, जॉब कार्ड का रहना अनिवार्य है। साथ ही मजदूरों को पलायन को रोकने के लिए मनरेगा कार्यो में तेजी लाकर अधिक से अधिक मजदूरों को रोजगार देना सुनिश्चित करें। मौके पर मुखिया कुलदीप उरांव, धनेश्वरी देवी, निशा कुमारी, जयंतो देवी, रमजान उरांव, सत्यदेव भगत, राजीव गुप्ता, हाजी दानिश मेराज, प्रदीप कुमार, अभिषेक हिमांशु, उदय महतो, संतोष पंडा सहित प्रखंड व पंचायत कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी