दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान का आगाज

लोहरदगा : प्रधानमंत्री द्वारा प्रारंभ किए गए स्वच्छता ही सेवा पखवारा कार्यक्रम के साथ दैनिक जागरण लो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 08:11 PM (IST)
दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान का आगाज
दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान का आगाज

लोहरदगा : प्रधानमंत्री द्वारा प्रारंभ किए गए स्वच्छता ही सेवा पखवारा कार्यक्रम के साथ दैनिक जागरण लोहरदगा भी जुड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना की है। अगले 15 दिनों तक चलने वाले स्वच्छता अभियान की लोहरदगा में भी भव्य आगाज हो चुका है। सांसद सह केंद्र सरकार के जनजातीय मामलों के राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने रविवार को लोहरदगा में दैनिक जागरण के अभियान की शुरूआत की।

केंद्रीय मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर ललित नारायण स्टेडियम के समीप साफ-सफाई अभियान चलाते हुए लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने स्वयं हाथों में झाडू लेकर आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई की और लोगों को जागरूक किया। इस दौरान स्टेडियम के आसपास फैले कचरे की सफाई करते हुए संदेश दिया कि स्वच्छता के बिना कोई पहचान नहीं है। केंद्रीय मंत्री द्वारा चलाए जा रहे अभियान में कार्यकर्ताओं ने भी सहयोग किया। मौके पर राकेश कुमार सिन्हा, विक्रम चौहान, अवनी कुमार,पूर्व विधायक रमेश उरांव, अशोक घोष, संतोष गुप्ता, राजीव रंजन, अमरेश भारती, संदीप गुप्ता, निश्चय वर्मा, मदन मोहन पाठक, चंदन गोयल, शैलेश कुमार आदि मौजूद थे। बॉक्स.. अभियान हमारी पहचान बदलने का मौका : मंत्री

लोहरदगा : केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान हमारी पहचान बदलने का मौका है। आज प्रधानमंत्री ने देश को एक दिशा देने का काम किया है। इसके साथ जुड़ कर हम अपने आसपास फैली गंदगी को साफ करते हुए जीवन में स्वच्छता का माहौल बना सकते हैं। मंत्री ने अभियान में दैनिक जागरण की सहभागिता की सराहना करते हुए कहा कि इसी प्रकार से देश के एक-एक नागरिक को स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने की जरूरत है। स्वच्छता अपनाने से न सिर्फ हमारी बल्कि देश की तस्वीर भी सुधरेगी। एक सर्वेक्षण के मुताबिक गंदगी से होने वाली बीमारियों के कारण हम प्रति वर्ष लगभग साढ़े छह हजार रुपए बर्बाद करते हैं। इससे बचा जा सकता है। दैनिक जागरण का संकल्प दूसरे संगठनों में भी एक ऊर्जा भरने का काम करेगा। उन्होंने नियमित रूप से साफ-सफाई अभियान के साथ जुड़े रहने की बात कही।

chat bot
आपका साथी