नर्स की नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, जेल

लोहरदगा : युवतियों को नर्स की नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी करने वाले नयूम अंसारी को लोहरदगा पुलि

By Edited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 07:06 PM (IST)
नर्स की नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, जेल

लोहरदगा : युवतियों को नर्स की नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी करने वाले नयूम अंसारी को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर नयूम अपना नाम एवं ठिकाना बदलकर ठगी करता था। इसकी शिकायत जब पुलिस के पास पहुंची तो जांच-पड़ताल के बाद पुलिसिया कार्रवाई में ठगी करने का खुलासा हुआ।

पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने गुरुवार को मीडिया के सामने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले युवक नयूम अंसारी को प्रस्तुत कर उपरोक्त कांडों के बारे में विस्तार से बताया। एसपी ने बताया कि दीपक के नाम से नर्स में नौकरी का प्रलोभन देकर नयूम ने कई युवतियों से लगभग 55 हजार रुपये की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

एसपी ने बताया कि नयूम अंसारी सेन्हा थाना क्षेत्र के मुरपा गांव निवासी अलाउद्दीन अंसारी का पुत्र है। नयूम के पास से पुलिस ने ठगी करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किया है। किस्को थाना कांड संख्या 30/15 में नयूम ठगी के मामले में भी आरोपित है।

एसपी ने बताया कि ठगी गई युवती ने 26 अक्टूबर को सदर थाना पुलिस को आवेदन देकर पूरे मामले से अवगत कराया। जिसपर पुलिस ने सदर थाना कांड संख्या 178/16 दर्ज कर जांच के साथ कार्रवाई शुरू की। उक्त युवती ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि दीपक नाम के व्यक्ति ने नौकरी का झांसा देकर 7500 रुपये ठग लिए। उसने यह भी बताया कि दीपक ने कई अन्य युवतियों को भी नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी की है। मामले को लेकर एसपी ने एसडीपीओ एके वर्मा की अगुवाई में एक टीम का गठन किया। इसमें पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी जेपीएन चौधरी, अनि अनिल कुमार तिवारी, ज्ञानरंजन कुमार, जगलाल मुंडा और सअनि नंद कुमार ¨सह को शामिल कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसी क्रम में आरोपी पकड़ा गया। जिसके बाद पूछताछ में आरोपों को स्वीकार किया।

chat bot
आपका साथी