प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने कर दी पति की हत्या

बालूमाथ (लातेहार) : बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम गांव में शराबी पति की प्रताड़ना से तंग एक महिला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 May 2018 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 May 2018 07:02 PM (IST)
प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने कर दी पति की हत्या
प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने कर दी पति की हत्या

बालूमाथ (लातेहार) : बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम गांव में शराबी पति की प्रताड़ना से तंग एक महिला ने अपने पति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के बाद आरोपित महिला ने शव को तिरपाल में लपेटकर मिंट्टी से दबा दिया था। दुर्गध की वजह से आसपास के लोग शव तक पहुंच सके और मामले का खुलासा हुआ।

बताया जाता है कि चंदवा के बारी गांव निवासी उमेश भुइयां अपनी पत्नी संगीता देवी व बच्चों के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम गांव स्थित ईंट भट्ठे में काम करता था। पत्नी संगीता देवी का कहना है कि हमेशा रात में शराब के नशे में धुत्त होकर उमेश पत्नी और दो बच्चों के साथ मारपीट करता था। इससे पत्नी तंग आ चुकी थी। मंगलवार की रात भी उमेश ने मारपीट शुरू की तो संगीता ने कुल्हाड़ी से उमेश पर वार कर दिया। इस हमले में उमेश की मौके पर ही मौत हो गई।

उधर पिछले दो दिनों से भट्ठे के पास उठने वाली दुर्गंध से मजूदर परेशान थे। भट्ठे के मालिक को जानकारी मिली तो सोचा कि कोई पशु मर गया होगा। खोजबीन शुरू की गई तो उमेश का शव एक तिरपाल से लपेटा हुआ मिट्टी के ढेर पर दबा हुआ मिला। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। साथ ही कुछ मजदूरों और उमेश की पत्नी को पूछताछ के लिए थाना ले आई।

----

पुलिस की सख्ती से टूटी संगीता, बताई घटना की कहानी संगीता पहले घटना के बारे में कुछ बताने से इंकार की। बाद में पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने बताया कि उसका पति उमेश शराब पीकर मारपीट करता था। कई बार मारपीट से बच्चे घायल हो गए थे। मंगलवार की रात भी वह मारपीट के अलावा बच्चों के समक्ष आपत्तिजनक हरकत करने लगे। बचाव के लिए मैने कुल्हाड़ी चला दी और वह उमेश को लग गई। उमेश की मौत के बाद मैं काफी डर गई थी। इसी कारण शव को छुपा दिया।

chat bot
आपका साथी