लातेहार में कोरोना से सीआरपीएफ जवान की मौत

जागरण संवाददाता लातेहार लातेहार में शुक्रवार को कोरोना से एक सीआरपीएफ जवान की मौत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:02 PM (IST)
लातेहार में कोरोना से सीआरपीएफ जवान की मौत
लातेहार में कोरोना से सीआरपीएफ जवान की मौत

जागरण संवाददाता, लातेहार : लातेहार में शुक्रवार को कोरोना से एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लातेहार के सीमाखास स्थित कैंप में पदस्थापित सीआरपीएफ जवान इंद्रजीत यादव 14 अप्रैल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में आया था। यहां कोरोना की जांच में संक्रमित होने की पुष्टि के बाद अस्पताल में भर्ती कर इसका इलाज शुरू किया गया। शुक्रवार को स्थिति गंभीर होने के बाद अस्पताल के चिकित्सक डा. सुनील भगत ने बेहतर इलाज के बाद पलामू रेफर कर दिया। लेकिन पलामू ले जाने के दौरान जवान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उप्र के गोरखपुर का था निवासी :

स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने बताया कि मृत जवान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का निवासी था। कोरोना से मौत होने के बाद जवान का लातेहार में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। जवान के निधन की सूचना पर सीआरपीएफ व पुलिस अफसरों ने शोक व्यक्त कर भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

एंबुलेंस मिलने में भी हुई देर :

अस्पताल परिसर में मौजूद कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कोरोना के कारण जवान की स्थिति गंभीर हो गई थी। चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए पलामू रेफर किया। लेकिन जवान को ले जाने के लिए एंबुलेंस काफी देर बाद पहुंची। जिसके बाद उसे पलामू के लिए रवाना किया जा सका। वहीं स्वास्थ्य विभाग एंबुलेंस मिलने में देर की स्थिति से इन्कार किया।

ग्रामीण इलाकों में जांच प्रक्रिया बढ़ाने की जरूरत :

वर्तमान हालत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सभी लोग परेशान हैं। वर्तमान हालत में सुदूर इलाकों में स्थित पुलिस पिकेट व सीआरपीएफ कैंप में सेवा दे रहे जवानों की कोरोना जांच अतिआवश्यक है। ताकि उन्हें सही समय पर उचित इलाज और दवा मिल सके। गौरतलब है कि जिले में कई स्थानों पर मोबाइल नेटवर्क तक की सुविधा नहीं है। ऐसे में वहां से सही सूचना समय पर आने में भी मुश्किल होती है।

chat bot
आपका साथी