जागरूक बनकर लें विकास का लाभ : उपायुक्त

हेरहंज/बारियातू : उपायुक्त राजीव कुमार एवं उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा जिले के हेरहंज के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 05:36 PM (IST)
जागरूक बनकर लें विकास का लाभ : उपायुक्त
जागरूक बनकर लें विकास का लाभ : उपायुक्त

हेरहंज/बारियातू : उपायुक्त राजीव कुमार एवं उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा जिले के हेरहंज के चीरू एवं बारियातू प्रखंड के गोनिया पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में ग्रामीणों को बताया। वहीं योजना का लाभ लेकर गांव की तस्वीर बदलने को लेकर प्रेरित किया। इस मौके पर आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, डीआरडीए निदेशक संजय कुमार भगत, एसडीओ जयप्रकाश झा, जिला कृषि पदाधिकारी अंजनी कुमार मिश्रा, जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश कुमार चौबे, जिला मत्स्य पदाधिकारी सीमा कुमारी, बीडीओ श्रवण राम,आशीष कुमार पाण्डेय समेत जिले के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजू थे।

---चीरू एवं गोनिया में लगा जनता दरबार:

जिले के अति पिछड़े क्षेत्र हेरहंज प्रखंड के चीरू एवं बारियातू प्रखंड के गोनिया गांव में जिला प्रशासन की ओर से जनता दरबार आयोजित की गई। जनता दरबार में उपायुक्त राजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा समेत जिले के सभी आलाधिकारी शामिल हुए। जनता दरबार में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के समक्ष गांव के विकास में आ रही बाधाओं से रूबरू कराया वहीं गांव के विकास में आ रही समस्या समाधान की मांग की। जिस पर उपायुक्त राजीव कुमार ने समस्या समाधान को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

---ग्रामीणों में जागरूकता जरूरी : डीडीसी

चीरू एवं गोनिया में लगे जनता दरबार में उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजना का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों में जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप जिस दिन अपने हक के प्रति जागरूक हो जाएंगे आपका एवं आपके गांव का विकास संभव हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को आगे आने की बात कही। उप विकास आयुक्त ने ग्रामीणों से कहा कि विकास योजना का लाभ देने में अधिकारी एवं कर्मी दौड़ाते है तो इसकी जानकारी दें। ऐसे अधिकारी एवं कर्मी पर सीधे कार्रवाई की जाएगी।

---जविप्र का लाइसेंस रद :

बारियातू प्रखंड के गोनिया गांव मे लगे जनता दरबार राजगुरू गांव की महिला ने जनवितरण प्रणाली दुकानदार पर पैसा लेने का आरोप लगाया जिस पर उपायुक्त राजीव कुमार तत्काल प्रभाव से जनवितरण दुकानदार का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दिया।

chat bot
आपका साथी