झारखंड में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का बमों और गोलियों का जखीरा बरामद

एसपी अनूप बिरथरे को गुप्त सूचना मिली थी कि सेरेनदाग पुंडरू जंगल में नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sun, 15 May 2016 04:58 AM (IST) Updated:Sun, 15 May 2016 07:59 AM (IST)
झारखंड में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का बमों और गोलियों का जखीरा बरामद

लातेहार, जागरण संवाददाता। झारखंड में लातेहार-पलामू सीमा क्षेत्र के सेरेनदाग पुंडरू जंगल में शनिवार को सीआरपीएफ व जिला पुलिस को तबाही मचाने के लिए छिपाकर रखे गए विस्फोटकों का जखीरा मिला। यहां चार प्रेशर कुकर बम, नौ टिफिन बम, 10 पाइप बम व तीन खाली सिलेंडर के साथ-साथ लोहे के दो कंटेनरों में बंद कर रखी गई लगभग 11 हजार गोलियां मिली हैं।

संयुक्त छापेमारी अभियान में काफी संख्या में विस्फोटक बनाने के सामान मिले। रांची से आए बम निरोधक दस्ते ने बमों को जंगल में ही निष्कि्रय कर दिया। सूत्रों ने बताया कि एसपी अनूप बिरथरे को गुप्त सूचना मिली थी कि सेरेनदाग पुंडरू जंगल में नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी है। इसके बाद सीआरपीएफ जी 11 के सहायक कमांडेंट अमित सचान, इंस्पेक्टर मोहन ¨सह व थानेदार योगेंद्र पासवान के नेतृत्व में शनिवार की सुबह छापेमारी अभियान चलाया गया। अभियान के तहत पुंडरू के जंगल में पुलिस को अलग-अलग झाडि़यों में छिपा कर रखे गए विस्फोटक मिले।

पढ़ें- सूबे का कुख्यात नक्सली तेघड़ा से गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी