बालूमाथ से उग्रवादियों की 16 रायफल बरामद, जंगल में जमीन के अंदर गाड़कर रखे थे हथियार

बालूमाथ थाना क्षेत्र में बीते दो वर्षों के दौरान पुलिस को लगातार उग्रवादियों की ओर से जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए हथियारों की बरामदगी होती रही है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 01 Oct 2018 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 07:26 PM (IST)
बालूमाथ से उग्रवादियों की 16 रायफल बरामद, जंगल में जमीन के अंदर गाड़कर रखे थे हथियार
बालूमाथ से उग्रवादियों की 16 रायफल बरामद, जंगल में जमीन के अंदर गाड़कर रखे थे हथियार

जागरण संवाददाता, लातेहार। लातेहार पुलिस ने सोमवार को उग्रवादियों के विरुद्ध बड़ी कामयाबी प्राप्त की। एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बालूमाथ पुलिस ने बूढ़ी सखुआ नामक स्थान से भारी मात्रा में रायफल बरामद किए।

लातेहार कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान डीआइजी विपुल शुक्ला ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि उग्रवादी संगठन टीपीसी के लोग बूढ़ी सखुआ जंगल में भारी मात्रा में हथियार छ़ुपाने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। एक घंटे तक बूढ़ी सखुआ और बेलवाटीकर जंगल में सीआरपीएफ, जैप व जिला पुलिस बल के जवानों ने सघन छापेमारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान कई स्थानों पर जमीन की खुदाई भी की गई। इसी दौरान तीन स्थानों पर जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए 16 रायफल बरामद किए गए। इस मौके पर एसपी प्रशांत आनंद, सीआरपीएफ के द्वितीय कमांडेंट मनीष भारती व बालूमाथ एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल समेत पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

ये हथियार हुए बरामद 

9एमएम बोल्ट एक्शन देसी निर्मित कुल 9 रायफल पूराना बिना मैगजीन लगा हुआ।

303 बोर थ्री नट थ्री पुलिस से लूटा गया एक रायफल।

315 बोर का पूराना एक रायफल।

303 बोर का एक्शन बोल्ट देसी निर्मित पुराना पांच रायफल मैगजीन लगा हुआ बरामद किया गया।

एक संगठन को चलाने के लिए पर्याप्त हथियार 

डीआइजी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि बरामद किए हथियारों का भय दिखाकर एक संगठन अराम से चलाया जा सकता था। पुलिस की हालिया दौर में बढ़ती जा रही दबिश के कारण उग्रवादियों के मंसूबे लगातार विफल होते जा रहे हैं। इसलिए उग्रवादियों की ओर से जमीन के अंदर हथियार छुपाकर रखे गए होंगे।

बालूमाथ थाना क्षेत्र से लगातार हो रही बरामदगी 

बालूमाथ थाना क्षेत्र में बीते दो वर्षों के दौरान पुलिस को लगातार उग्रवादियों की ओर से जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए हथियारों की बरामदगी होती रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी तत्कालीन एसपी अनूप बिरथरे को मिली गुप्त सूचना पर सेरंगदाग जंगल से भारी मात्रा में जमीन के अंदर गाड़ कर रखा गया टिफिन बम बरामद किया गया था। इसके बाद से लगातार जमीन के अंदर छुपाकर रखे गए हथियार पुलिस बरामद करती रही है।

chat bot
आपका साथी