दीपोत्सव पर शिक्षण संस्थानों में बच्चों ने बनाई रंगोली

ग्रिजली बीएड कॉलेज झुमरीतिलैया में मंगलवार को दीपावली की पूर्व संध्या पर श्प्रदुषण रहित दिपावलीश् थीम पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में राधाकृष्णन सदन, रूसो सदन, विवेकानन्द सदन एवं अरस्तु सदन के बीएड व डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। रंगोली के माध्यम से शिक्षकों ने समाज को जागरूक करते हुए वातावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखते हुए दीपावली त्योहार को मनाने का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 08:05 PM (IST)
दीपोत्सव पर शिक्षण संस्थानों में बच्चों ने बनाई रंगोली
दीपोत्सव पर शिक्षण संस्थानों में बच्चों ने बनाई रंगोली

झुमरीतिलैया (कोडरमा): ग्रिजली बीएड कॉलेज झुमरीतिलैया में मंगलवार को दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रदूषण रहित दीपावली थीम पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में राधाकृष्णन सदन, रूसो सदन, विवेकानन्द सदन एवं अरस्तु सदन के बीएड व डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। रंगोली के माध्यम से शिक्षकों ने समाज को जागरूक करते हुए वातावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखते हुए दीपावली त्योहार को मनाने का संदेश दिया। रंगोली प्रतियोगिता का मूल्यांकन विजय कुमार ¨सह ने किया। प्रतियोगिता में प्रथम अरस्तु, द्वितीय राधाकृष्णन एवं तृतीय स्थान विवेकानन्द सदन ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता का आयोजन सीसीए प्रभारी प्रो. सीएन झा व प्रो. अजय कुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या डॉ. संजीता कुमारी ने कहा कि इस तरह के कार्य से प्रशिक्षुओं में सृजनात्मक व रचनात्मक क्षमता का विकास होता है। कॉलेज के डायरेक्टर श्री अविनाश कुमार सेठ ने दीवापली की शुभकामना देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में सभी प्रशिक्षुओं की सहभागिता अति आवश्यक है। जिससे उनकी योग्यता क्षमता व कौशल निखर कर बाहर आती है। इस अवसर पर कॉलेज के प्राध्यापक डॉ. चौधरी प्रेम प्रकाश, प्रो. उदय प्रताप राव, प्रो. मोहित कुमार तिवारी, प्रो. मनीष कुमार पासवान, प्रो. बागीश दुबे, प्रो. मृदुला भगत, प्रो. सौरभ शर्मा, प्रो. आशीष, प्रो. कृष्ण कुमार ¨सह, प्रो. प्रशांत कुमार, प्रो. पल्लव कुमार उपाध्याय आदि उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर गांधी रोड स्थित आदर्श विद्यालय में भी रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक शीतल शर्मा, संस्थापक धानेश्वर शर्मा, प्राचार्या मोहिनी शर्मा, दिव्याली वर्मा, रानी ¨सह, नेहा ¨सह, रजनी ¨सह, बसंत यादव, शिवानी कुमारी, आर्या कुकल, छवि कुमारी, काजल कुमारी, लक्खी कुमारी, सोनू कुमार, राज कुमार आदि उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर कोडरमा के चाराडीह स्थित एसवी सेंट्रल पब्लिक स्कूल में भी रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालयों में मनाया गया रंगोली प्रतियोगिता

डोमचांच: डोमचांच के ग्रिजली पब्लिक स्कूल में  मंगलवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में वर्ग पंचम से वर्ग अष्टम तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में अनेकों तरह के रंग बिरंगी बेहद खूबसूरत और आकर्षक रंगोली बच्चों के द्वारा बनाई गई। मरकच्चो: प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रखंड मुख्यालय स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में मंगलवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विद्यालय में अध्यनरत नवम एवं दशम वर्ग के बालिकाओं ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी