पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी

भारत विकास परिषद झुमरीतिलैया शाखा के तत्वावधान में बुधवार को परिषद द्वारा गोद लिए गए गांव लाल मन दीगथू में ग्राम समग्र विकास योजना के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष रामप्रवेश पांडे ने किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम समग्र विकास योजना के केंद्रीय संयोजक पीके अंबेस्ट उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 07:25 PM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी

संवाद सूत्र, झुमरीतिलैया (कोडरमा): भारत विकास परिषद झुमरीतिलैया शाखा के तत्वावधान में बुधवार को परिषद द्वारा गोद लिए गए गांव लालमन दिग्थु में ग्राम समग्र विकास योजना के तहत पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामप्रवेश पांडेय ने की। कहा, इस गांव को परिषद गोद लेकर आदर्श गांव के रूप में बनाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए आप सबों को भी सहयोग करने की जरूरत है। परिषद आप सबों की मदद के लिए हमेशा तत्पर है। पर्यावरण के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम समग्र विकास योजना के केंद्रीय संयोजक पीके अंबष्ठ ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण के साथ-साथ उसका संरक्षण जरूरी है, इसके लिए भारत विकास परिषद लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि परिषद सेवार्थ कार्य करता है, इसके लिए इस गांव का चयन कर आदर्श गांव बनाने की दिशा में प्रयासरत है। वहीं भारत को जानो प्रतियोगिता के प्रांतीय संयोजक बीबी दास ने कहा कि गांव के विकास में परिषद हर संभव आप लोगों की मदद कर रहा है। परिषद के सदस्यों ने आम, अमरूद व शरीफा जैसे फलदार  पौधों को ग्रामीणों के सहयोग से लगाया। मौके पर परिषद के सचिव प्रो. कैलाश राणा, अधिवक्ता अरुण कुमार ओझा, शिक्षक छोटेलाल पांडे सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी