बच्ची को छोड़ मां हुई फरार

झुमरीतिलैया सामंतो पेट्रोल पंप के पास गुरुवार की सुबह लोग अपनी दिनचर्या।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:14 PM (IST)
बच्ची को छोड़ मां हुई फरार
बच्ची को छोड़ मां हुई फरार

संवाद सहयोगी, कोडरमा: झुमरीतिलैया सामंतो पेट्रोल पंप के पास गुरुवार की सुबह लोग अपनी दिनचर्या की शुरुआत करने में जुटे थे। बाजार खुल चुके थे। इसी दौरान दुकानों के शटर खुलने की आवाज के बीच एक मां अपनी बच्ची को छोड़कर लापता हो गई। इस घटना का एहसास लोगों को तब हुआ जब लोगों ने एक तीन साल की एक मासूम बच्ची को मां-मां करते हुए रोते देखा। झुमरीतिलैया शहर के आईसीआईसीआई बैंक के समक्ष रोती-बिलखती एक अकेली बच्ची को देख आसपास के लोग जुटे। बच्ची से जब नाम पूछा तो वह सिर्फ मां-मां चिल्लाती रही। स्थानीय लोगों ने बच्ची की मां की खोजबीन भी की और उसके परिजनों की तलाश को लेकर सोशल मीडिया पर बच्ची की फोटो भी शेयर की, लेकिन अबतक बच्ची की मां का पता नहीं चल पाया है।

एचडीबी फाइनांस में काम करने वाले शिव मोहल्ला कोडरमा निवासी विक्रम कुमार ने बच्ची को गोद में उठाकर शांत करने का प्रयास किया। बच्ची शांत हुई, लेकिन अपना पता बताने में नाकाम रही। काफी प्रयास के बाद जब कोई उपाय नहीं दिखा तो उन्होंने तिलैया थाने में सूचना दी और पुलिस के प्रयास से बच्ची को चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया। इस दौरान विक्रम कुमार बच्ची के साथ रहे। उन्होंने बताया कि एक महिला ठेले के पास बच्ची को खड़ी कर चली गई और फिर वापस लौटकर नहीं आई। बच्ची के साथ तीन-चार घंटे बिताने के बाद बच्ची को उनसे लगाव हो गया था और बच्ची उन्हें छोड़ना ही नहीं चाह रही थी, लेकिन काफी मशक्कत के बाद बच्ची को उन्होंने अपने से अलग कर चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया है।

स्पेशल ऑडप्शन एजेंसी के पास सुरक्षित है बच्ची:::

चाइल्ड लाइन के स्पेशल ऑडप्शन एजेंसी ने बच्ची को अपने पास सुरक्षित रख लिया है और चाइल्ड लाइन के लोग बच्ची से जानकारी जुटाने में लगे हैं। चाइल्ड लाइन के इंद्रमणि साहू ने बताया कि बच्ची के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है और सभी वॉलंटियर को बच्ची की फोटो शेयर की गई है। उन्होंने बताया कि चाइल्ड लाइन के मिसिग पोर्टल पर बच्ची के संबंध में जानकारी अपलोड की जाएगी। जबतक बच्ची के परिजनों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिलती उसे चाइल्ड लाइन के स्पेशल ऑडप्शन एजेंसी के पास रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी