Kodarma: अभ्रक नगरी में मौसम ने एक बार फिर लिया यू-टर्न, आसमान में बादलों ने डाला डेरा; दोपहर में ही हो गई शाम

अभ्रक नगरी कोडरमा का मौसम पूरी तरह से बदला-बदला नजर आ रहा है। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश से तापमान गिरा ही बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही।

By Ravindra kumarEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 06:21 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 06:21 PM (IST)
Kodarma: अभ्रक नगरी में मौसम ने एक बार फिर लिया यू-टर्न, आसमान में बादलों ने डाला डेरा; दोपहर में ही हो गई शाम
शनिवार को हुई बारिश से तापमान में आई गिरावट, तीन दिन और बारिश होने की संभावना

संवाद सहयोगी,कोडरमा: अभ्रक नगरी कोडरमा का मौसम पूरी तरह से बदला-बदला नजर आ रहा है। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश से तापमान गिरा ही, बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही।

जिले के कई इलाकों में रातभर बिजली गुल रही। वहीं रविवार को सुबह से बादल छाए रहे। झुमरीतिलैया व कई ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर में शाम जैसी स्थिति बनी रही।

तीन दिन बादल छाए रहने के बाद जमकर हुई बारिश

जिले में पिछले चार दिनों से मौसम में काफी बदलाव आया है। तीन दिन बादल छाए रहने के बाद शनिवार को जमकर बारिश हुई। इससे बढ़ते तापमान पर ब्रेक लग गया।

बच्चों व बुजुर्गों को ठंड भी महसूस होने लगी। तेज हवा और बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। रविवार दोपहर में भी चाय एवं व्यंजनों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई।

मौसम ने एक बार फिर लिया यू टर्न

मौसम ने एक बार फिर यू टर्न लेकर ठंड बढ़ा दी है। बरसात की वजह से कई जगह जलजमाव भी हुआ है। रविवार को अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

साथ ही दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। साथ ही अगले दो दिन में बारिश होने की भी संभावना है।

बारिश के बाद बिजली आपूर्ति हुई प्रभावित

शनिवार शाम बारिश के साथ तेज आंधी से बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई। जिले के चंदवारा समेत कई इलाकों में रातभर बिजली गुल रही। इससे लोगों के इन्वर्टर ने भी जवाब दे दिया।

सुबह में टंकी भरने के लिए मोटर नहीं चला पाने के कारण पानी की किल्लत का भी सामना करना पड़ा। सुबह आठ बजे के आसपास बिजली आपूर्ति हुई, लेकिन थोड़ी-थोड़ी देर में बिजली आपूर्ति बाधित होती रही। रविवार को दिन में भी काफी देर तक बिजली कटौती हुई।

chat bot
आपका साथी