जाको राखे साइयां मार सके न कोय... जब मिले हाथ से हाथ तो बच गई मैकेनिक की जान, ट्रक के नीचे दबने से बाल-बाल बचा

कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया एनएच बाइपास के पास बुधवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक 14 चक्का ट्रक के नीचे काम कर रहा मैकेनिक ट्रक के नीचे लगे जैक के खिसक जाने से अचानक दब गया।

By Anup Kumar SinhaEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2023 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2023 06:19 PM (IST)
जाको राखे साइयां मार सके न कोय... जब मिले हाथ से हाथ तो बच गई मैकेनिक की जान, ट्रक के नीचे दबने से बाल-बाल बचा
ट्रक के नीचे दबने से बाल-बाल बचा मैकेनिक।

गजेंद्र बिहारी, कोडरमा: कहते हैं, जाको राखे साइयां मार सके न कोई...। यह कथन झुमरीतिलैया बाइपास के पास एक मोटर मैकेनिक के जीवन पर चरितार्थ हुई। कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया एनएच बाइपास के पास बुधवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक 14 चक्का ट्रक के नीचे काम कर रहा मैकेनिक ट्रक के नीचे लगे जैक के खिसक जाने से अचानक दब गया।

कड़ी मशक्कत के बाद मैकेनिक को बाहर निकाला गया

राहत की बात यह रही कि घटनास्थल के आसपास मौजूद दर्जनों लोगों ने मिस्त्री को खड़ी ट्रक के नीचे दबते हुए देख लिया और तुरंत मदद के लिए दौड़ पड़े। दर्जनों लोगों ने दूसरी तरफ झुक रहे ट्रक को अपने-अपने हाथों के बल पर थामे रखा और कड़ी मशक्कत के बाद मैकेनिक को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया।

मैकेनिक की हालत गंभीर

ट्रक के बीचो-बीच दब जाने से मैकेनिक गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल सदर अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां उसकी स्थिति गम्भीर बनी हुई है।

ट्रक की रिपेयरिंग कर रहा था मैकेनिक

जानकारी के मुताबिक, सतगावां का रहने वाला मैकेनिक धारो विश्वकर्मा जैक लगाकर ट्रक का पिछला हिस्सा ऊपर करने के बाद उसके नीचे घुसा हुआ था और रिपेयरिंग का काम कर रहा था। तभी अचानक ट्रक में लगे दोनों जैक खिसकने लगे और धीरे-धीरे ट्रक एक तरफ झुकने लगा।

इसी दरम्यान ट्रक के नीचे काम कर रहा मिस्त्री धारों विश्वकर्मा उसके बीच फंस गया। तकरीबन आधे घंटे तक 50 से 60 लोगों ने ट्रक को अपने दम पर थामे रखा और किसी तरह बीच में फंसे मिस्त्री को बाहर निकाला।

chat bot
आपका साथी