अवैध माइका लदा पिकअप वैन जब्त

कोडरमा : कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत एसपी आवास के समीप टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार की रात्रि अवैध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 06:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 06:48 PM (IST)
अवैध माइका लदा पिकअप वैन जब्त
अवैध माइका लदा पिकअप वैन जब्त

कोडरमा : कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत एसपी आवास के समीप टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार की रात्रि अवैध माइका लदा एक पिकअप वैन (संख्या जेएच 12 बी 5517) को जब्त किया है।

टास्क फोर्स की टीम वाहन को जब्त कर कोडरमा थाना ले आई है। गुप्त सूचना पर टास्क फोर्स की टीम ने पीछा कर उक्त वाहन पकड़ा है। जब्त किए गए ढिबरा की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। अधिकारियों ने गाड़ी के साथ दो लोग सुमन भूईयां व जितेंद्र भुईयां, मेंघातरी काली मंडा को भी गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार माइका मेघातरी से तिलैया ले लाया जा रहा था। उक्त मामले में वन विभाग की ओर से एक मामला दर्ज किया गया है।

अवैध उत्खनन कर लाया जा रहा था माइका

टास्क फोर्स की टीम द्वारा जब्त माइका काफी बड़े आकार व उच्च क्वालिटी का है। जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। इस तरह के साइज का माइका अवैध उत्खनन से ही निकलता है। उल्लेखनीय होगा कि माइका स्क्रैप के नाम पर कोडरमा के जंगलों में बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन का काम चल रहा है। पिछले दिनों भी पुलिस ने डोमचांच के सपही से तिलैया ले जाते दो ट्रकों को जब्त किया था। उक्त मामले में एक भी अभियुक्त गिरफ्तार नहीं किया जा सका था।

chat bot
आपका साथी