बीओआई का रूपे कार्ड मोबाइल एटीएम शुरू

झुमरीतिलैया (कोडरमा): बैंक ऑफ इंडिया ने शनिवार को झुमरीतिलैया में मोबाइल एटीएम की शुरुआत की। इसके तह

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 07:46 PM (IST)
बीओआई का रूपे कार्ड मोबाइल एटीएम शुरू

झुमरीतिलैया (कोडरमा): बैंक ऑफ इंडिया ने शनिवार को झुमरीतिलैया में मोबाइल एटीएम की शुरुआत की। इसके तहत एक वैन को मोबाइल एटीएम से ढाई-ढाई हजार रुपये देने के लिए वैन को रवाना किया गया। पहले दिन चंदवारा, बांझेडीह एवं हीरोडीह में मोबाइल वैन भ्रमण कर लगभग 80 लोगों को नकद भुगतान किया। इसकी शुरुआत जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने रूपे कार्ड के माध्यम से रुपये निकालकर की। उन्होंने कहा कि इस वैन के जरिए दुरस्थ गांव के ग्रामीणों को भी नए नोट दिए जाएंगे। इससे नोटों के संकट से लोगों को राहत मिलेगी।

एलडीएम सुधीर शर्मा ने बताया कि यह मोबाइल वैन जिले के विभिन्न इलाकों में अगले कई दिनों तक भ्रमण करेगा ताकि नोटबंदी की समस्या से लोगों को निजात मिल सके। इसमें अधिकतम 2500 रुपये तक लोग ले रहे हैं। इस अवसर पर बीओआई शाखा झुमरीतिलैया के मुख्य प्रबंधक उत्तम कुमार विश्वास, चंदवारा ब्रांच के शाखा प्रबंधक विक्रांत कुमार, अमित वर्मा, समीर शर्मा, अजीत चौरसिया, शालिनी शर्मा, खुशबू मुंडा, वीसी ओम प्रकाश, अमित कुमार, सच्चिदानंद ¨सह, किशोर रवानी आदि उपस्थित थे।

429 करोड़ हुए जमा, 150 करोड़ की हुई निकासी

झुमरीतिलैया: नोटबंदी के बाद 10 से 30 नवंबर तक जिले के विभिन्न बैंकों सरकारी व गैर सरकारी बैंक की 58 शाखाओं एवं एटीएम में 429 करोड़ जमा हुए, जबकि 142.38 करोड़ चेक, विड्राल, क्लिय¨रग्स एवं एटीएम के जरिए निकासी की गई। वहीं 7.90 करोड़ के नोट एक्सचेंज किए गए। यह जानकारी जिला अग्रणी प्रबंधक सुधीर शर्मा व अमित वर्मा ने संयुक्त रूप से दी। मालूम हो कि नोटबंदी के बाद जिले के विभिन्न शाखाओं में लगभग 15 दिनों तक नोट एक्सचेंज कराने एवं निकालने के लिए लंबी-लंबी कतारें लग रही थीं। वहीं वर्तमान समय में चेक से सप्ताह में 24 हजार तथा प्रतिदिन एटीएम से दो-दो हजार रुपये निकल रहे हैं। 500 के नए नोट आने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी