शिक्षक हड़ताल पर, सरकारी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति

तोरपा : पारा शिक्षकों की हड़ताल के दौरान पुलिस द्वारा राची में किए गए लाठीचार्ज को लेकर त

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:46 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 08:46 PM (IST)
शिक्षक हड़ताल पर, सरकारी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति
शिक्षक हड़ताल पर, सरकारी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति

तोरपा : पारा शिक्षकों की हड़ताल के दौरान पुलिस द्वारा राची में किए गए लाठीचार्ज को लेकर तोरपा के भी सभी पारा शिक्षक शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। इससे सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। प्रखंड में कुल 157 पारा शिक्षक 60 स्कूल में पढ़ाते हैं। हड़ताल पर चले जाने के कारण स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। हालांकि, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रहमत अली ने कहा है कि किसी भी सरकारी स्कूल के बंद होने की सूचना नहीं है। जिन स्कूलों में पारा शिक्षक हड़ताल पर गए हैं। वहा सरकारी शिक्षकों की व्यवस्था कराई जा रही है। किसी भी स्कूल को बंद होने नहीं दिया जाएगा। साथ ही अबतक किसी भी स्कूल के बंद होने की सूचना नहीं है।

-

एमडीएम बनाकर खिला रही रसोईया

पारा शिक्षक द्वारा संचालित स्कूलों में शुक्रवार से हड़ताल पर चले जाने के कारण जिन स्कूलों में शिक्षक नहीं गए, वहा रसोईया स्कूल खोलकर केवल बच्चों के लिए एमडीएम खिला कर स्कूल बंद कर दे रही हैं। रसोईया का कहना है कि शिक्षक है ही नही तो हमलोग क्या पढ़ाएं।

----

पठन-पाठन प्रभावित करने वालों पर होगी कार्रवाई

बीईईओ रहमत अली ने बताया कि पारा शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हुई है। पर, इसे दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है। स्कूल संचालन, एमडीएम और पठन-पाठन के लिए सरकारी शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। जबतक पारा शिक्षक नहीं आते हैं, उनके जगह पर नियुक्त किए गए शिक्षक उस स्कूल में जाकर शिक्षा देंगे। इसके अलावा स्कुल में जो भी पठन-पाठन कार्य को प्रभावित करेंगे, तो उन्हें चिह्नित कर विभागीय नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी