दूसरे दिन सिविल सर्जन समेत छह चिकित्सकों ने ली वैक्सीन

कोरोना वैक्सिनेशन के दूसरे दिन सोमवार को जिले के सिविल सर्जन समेत छह चिकित्सकों ने भी वैक्सीन ली। वैक्सीन लेने वालों में सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार डा. आलोक डा. पिटू कुमार राय डा. सुरजीत लकड़ा डा. अरुण और डा. रश्मि रोमिला शामिल है। दूसरे दिन खूंटी के मातृ-शिशु अस्पताल में बनाए गए वैक्सीन सेंटर में 70 लोगों को टीका लगाया गया। यहां 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:04 PM (IST)
दूसरे दिन सिविल सर्जन समेत छह चिकित्सकों ने ली वैक्सीन
दूसरे दिन सिविल सर्जन समेत छह चिकित्सकों ने ली वैक्सीन

खूंटी : कोरोना वैक्सिनेशन के दूसरे दिन सोमवार को जिले के सिविल सर्जन समेत छह चिकित्सकों ने भी वैक्सीन ली। वैक्सीन लेने वालों में सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार, डा. आलोक, डा. पिटू कुमार राय, डा. सुरजीत लकड़ा, डा. अरुण और डा. रश्मि रोमिला शामिल है। दूसरे दिन खूंटी के मातृ-शिशु अस्पताल में बनाए गए वैक्सीन सेंटर में 70 लोगों को टीका लगाया गया। यहां 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था। सोमवार को टीकाकरण के दूसरे दिन भी सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन किया गया। सेंटर के बाहर वैक्सीन लेने वाले सभी लोगों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए बैठाया गया था। ऑनलाइन जांच और डाटा इंट्री के बाद दस-दस की संख्या में कर्मियों को वैक्सीन सेंटर के अंदर भेजा जा रहा था। इस दौरान सभी मास्क लगाए हुए थे और सैनिटाइजर से हाथ साफ कर रहे थे। वैक्सीन के एक फाइल से दस लोगों को टीका लगाया जा रहा था। टीकाकरण के बाद उन्हें प्रतिनियुक्त चिकित्सक की निगरानी में आब्जरवेशन रूम में आधे घंटे तक रखा गया। टीकाकरण के बाद किसी भी तरह की साइड इफेक्ट से निपटने के लिए चिकित्सकों की टीम मुस्तैद थी। दूसरे दिन भी टीका लगाने वालों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई।

----

दस लोगों को लौटाया गया वापस

खूंटी के वैक्सीन सेंटर से सोमवार को दस लोगों को बगैर वैक्सिनेशन के वापस लौटाया गया। इस संबंध में सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने बताया कि इनमें वैसी महिलाएं शामिल थी, जिनके छोटे बच्चे है और वे बच्चों को दूध पिलाती है। इसके साथ वैसे लोगों को भी वापस लौटाया गया जो बीमार थे। कई प्रकार की दवाइयां लेने वालों को भी बगैर टीकाकरण के ही वापस लौटाया गया।

----

कर्रा में नहीं हुआ टीकाकरण

टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन सोमवार को कर्रा केंद्र में टीकाकरण नहीं हुआ। सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने बताया कि कुछ दिनों के बाद कर्रा में वैक्सिनेशन शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार और बुधवार को भी वैक्सिनेशन का काम जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी