पुरानी पेंशन योजना को ले सौंपा ज्ञापन

खूंटी नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले बड़ी संख्या में जुटे शिक्षक-कर्मचारियों व पदाधिकारियों ने शनिवार को शिविर का आयोजन कर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही सबों ने मिलकर राज्य के सभी प्रखंडों में बीडीओ को मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम पत्र लिखकर ज्ञापन सौंपा। जिला संयोजक जयनंदन तिवारी ने कहा कि पुरानी पेंशन पद्धति योजना के तहत कर्मचारियों को जिस तरह का लाभ मिलता था वह अब नहीं मिल पा रहा है। नई पेंशन योजना में बहुत सारी खामियां हैं जिससे संबंधित पेंशन धारक को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। समय रहते सरकार इस पर ठोस निर्णय लेते हुए अविलंब पुरानी पेंशन पद्धति योजना को ही लागू करें। ताकि बुढ़ापे के जीवन में कर्मचारियों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। इस अवसर पर पूर्व प्रखंड संयोजिका विलासी हंस रनिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Aug 2019 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 11 Aug 2019 06:37 AM (IST)
पुरानी पेंशन योजना को ले सौंपा ज्ञापन
पुरानी पेंशन योजना को ले सौंपा ज्ञापन

खूंटी : नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले बड़ी संख्या में जुटे शिक्षक-कर्मचारियों व पदाधिकारियों ने शनिवार को शिविर का आयोजन कर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही सबने मिलकर राज्य के सभी प्रखंडों में बीडीओ को मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम पत्र लिखकर ज्ञापन सौंपा।

जिला संयोजक जयनंदन तिवारी ने कहा कि पुरानी पेंशन पद्धति योजना के तहत कर्मचारियों को जिस तरह का लाभ मिलता था, वह अब नहीं मिल पा रहा है। नई पेंशन योजना में बहुत सारी खामियां हैं, जिससे संबंधित पेंशन धारक को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। समय रहते सरकार इस पर ठोस निर्णय लेते हुए अविलंब पुरानी पेंशन पद्धति योजना को ही लागू करें। ताकि बुढ़ापे के जीवन में कर्मचारियों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। इस अवसर पर पूर्व प्रखंड संयोजिका विलासी हंस, रनिया के प्रमोद सिंह, तोरपा के सकल देव सिंह, कर्रा के कृष्ण कुमार, अड़की के सुनीता और खूंटी के अरविद कुमार समेत विभाग के कर्मचारी पदाधिकारी व बड़ी संख्या में शिक्षकगण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी