जल जीवन मिशन के प्रति किया जागरूक

उपायुक्त शशि रंजन ने गत तीन अक्टूबर को जनजागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर लक्षित ग्राम के सभी घरों तक जल जीवन मिशन का संदेश पहुंचाने का लक्ष्य दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 06:33 PM (IST)
जल जीवन मिशन के प्रति किया जागरूक
जल जीवन मिशन के प्रति किया जागरूक

खूंटी : उपायुक्त शशि रंजन ने गत तीन अक्टूबर को जनजागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर लक्षित ग्राम के सभी घरों तक जल जीवन मिशन का संदेश पहुंचाने का लक्ष्य दिया था। उसके अनुसार तीन अक्टूबर से पांच अक्टूबर तक जनजागरूकता रथ ने मुरहू, कर्रा, रनिया एवं तोरपा प्रखंड की विभिन्न पंचायतों एवं ग्रामों का भ्रमण किया।

इस दौरान गामीणों को जल जीवन मिशन विषय पर हैंडआउटस व पंपलेट आदि के माध्यम से जागरूक किया गया। इसी क्रम में मंगलवार को अड़की प्रखंड के तोड़ांग, अड़की, पुरनानगर, हुंठ, सिदरी व सोसोकुटी एवं खूंटी प्रखंड की भंडरा, सिलादोन, मुरही एवं गुटजोरा पंचायत में जनजागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीणों तक जल जीवन मिशन योजना के संदेश को पहुंचाया गया। साथ ही जनजागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीणों को ग्राम स्तर पर कार्ययोजना बनाने के संबंध में भी जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि अगले पांच वर्ष अर्थात वर्ष 2024 तक हर घर को कार्यरत हाउसहोल्ड टैप कनेक्शन (एफएचटीसी) उपलब्ध कराया जाना है।

chat bot
आपका साथी