जांच के लिए भेजे गए 67 स्वाब सैंपल

बाहरी राज्यों व जिलों से प्रवासियों के वापस लौटने का सिलसिला जारी रहने के कारण जिले से भेजे जाने वाले स्वाब सैंपलों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिले से 67 लोगों के स्वाब सैंपल जांच के लिए इटकी भेजे गए। इसे मिलाकर अब तक जिले से कुल 891 लोगों के 841 स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:19 AM (IST)
जांच के लिए भेजे गए 67 स्वाब सैंपल
जांच के लिए भेजे गए 67 स्वाब सैंपल

खूंटी : बाहरी राज्यों व जिलों से प्रवासियों के वापस लौटने का सिलसिला जारी रहने के कारण जिले से भेजे जाने वाले स्वाब सैंपलों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिले से 67 लोगों के स्वाब सैंपल जांच के लिए इटकी भेजे गए। इसे मिलाकर अब तक जिले से कुल 891 लोगों के 841 स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 50 सैंपल दोबारा भेजे गए हैं। इनमें से जिन 501 सैंपल की जांच रिपोर्ट आयी है, उनमें से मुंबई से लौटे तीन युवा प्रवासी श्रमिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और बाकी सभी 498 रिपोर्ट निगेटिव हैं।

जिले से जिस गति में संदिग्धों के स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं, उस अनुपात में जांच रिपोर्ट आने में काफी विलंब हो रहा है। अभी भी 422 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। बड़े पैमाने पर रिपोर्ट के लंबित रहने से जिले में कोरोना संक्रमण की सही स्थिति का आकलन नहीं हो पा रहा है। इस बीच बाहरी राज्यों व जिलों से आने वालों की स्वास्थ्य जांच निरंतर जारी है। इसी क्रम में बिरसा स्टेडियम में बने अस्थायी जांच केंद्र में शुक्रवार को 426 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग व स्वास्थ्य जांच की गयी। जांचोपरांत 369 लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया, जबकि बाकी लोगों को सरकारी क्वारंटाइन में भेज दिया गया। अब तक बाहर से आए 6505 लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है। वर्तमान में 2754 लोग होम क्वारंटाइन में और 1357 लोग सरकारी क्वारंटाइन में हैं।

chat bot
आपका साथी