जिला में मिले 13 संक्रमित, चार हुए स्वस्थ, कुल संख्या पहुंची 53

जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के 13 नए सक्रिय संक्रमित मिले। इसके साथ ही चार संक्रमित स्वस्थ भी हुए। 13 नए मामले मिलने और चार संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद शनिवार को जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 53 पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 08:40 PM (IST)
जिला में मिले 13 संक्रमित, चार हुए स्वस्थ, कुल संख्या पहुंची 53
जिला में मिले 13 संक्रमित, चार हुए स्वस्थ, कुल संख्या पहुंची 53

खूंटी : जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के 13 नए सक्रिय संक्रमित मिले। इसके साथ ही चार संक्रमित स्वस्थ भी हुए। 13 नए मामले मिलने और चार संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद शनिवार को जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 53 पहुंच गई है। जिले में रंगोत्सव होली के बाद संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ा है। 19 मार्च के बाद मिलने वाले संक्रमितों की संख्या में यह सबसे बड़ी संख्या है। जांच के दौरान शनिवार को जिला मुख्यालय खूंटी आठ, मुरहू में दो, अड़की, तोरपा और कर्रा में एक-एक सक्रिय संक्रमित मिला। इसके साथ जिला में चार सक्रिय संक्रमित स्वस्थ हुए। फिलहाल जिले के खूंटी में 37, मुरहू व तोरपा में पांच-पांच, अड़की में तीन और कर्रा में तीन सक्रिय संक्रमित हैं। रनिया प्रखंड क्षेत्र में सक्रिय संक्रमण का एक भी मामला नहीं है।

-----

566 सैंपलों की हुई जांच

जिले में शनिवार को कुल 566 सैंपलों की जांच की गई। इनमें कर्रा में सर्वाधिक 287, खूंटी में 149, अड़की में 115, तोरपा में 11 और मुरहू में चार सैंपल शामिल हैं। रनिया प्रखंड में एक भी सैंपल की जांच नहीं हुई है। अबतक जिले में कुल एक लाख 23 हजार 659 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। वहीं जिले के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी संक्रमितों के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। कोरोना की नई लहर को लेकर जिला में जांच का दायरा बढ़ाया गया है। उन्होंने लोगों से सावधानी बरते की अपील की है।

--

होली के बाद यूं बढ़ा संक्रमण

30 मार्च - छह - मुरहू व खूंटी में दो-दो और तोरपा व कर्रा में एक-एक

31 मार्च - पांच - खूंटी के सभी

01 अप्रैल - पांच - तोरपा में तीन व खूंटी में दो

02 अप्रैल - दस - खूंटी में नौ व कर्रा में एक

03 अप्रैल - 13 - खूंटी आठ, मुरहू दो, अड़की, तोरपा व कर्रा में एक-एक

chat bot
आपका साथी