प्रशासनिक रोक के बावजूद पतीत जमीन पर ट्रैक्टर चलाया

करमाटांड़ पुरातन पतीत जमीन को जबरन ट्रैक्टर से जोताई करने पर हेठकरमाटांड़ ग्रामीण्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 07:53 PM (IST)
प्रशासनिक रोक के बावजूद 
पतीत जमीन पर ट्रैक्टर चलाया
प्रशासनिक रोक के बावजूद पतीत जमीन पर ट्रैक्टर चलाया

करमाटांड़ : पुरातन पतीत जमीन को जबरन ट्रैक्टर से जोताई करने पर हेठकरमाटांड़ ग्रामीणों ने विरोध किया। पतित जमीन में करमाटांड़ मुस्लिम बस्ती के कुछ लोगों द्वारा करमाटांड़- नारायणपुर मुख्य सड़क किनारे पुरातन पतित प्लॉट संख्या 2087 को घेरने का प्रयास किया जा रहा था। इसपर हेठ करमाटांड़ ग्रामीण ने पहली सितंबर को अंचलाधिकारी सच्चिदानंद कुमार वर्मा व थाना प्रभारी राम शरीख तिवारी को लिखित आवेदन दिया था। इस पर प्रशासन ने निर्माण कार्य को बंद कराया गया था साथ ही कहा गया था कि पतित जमीन पर कोई भी किसी प्रकार का कार्य नहीं करेंगे।

मना करने के बावजूद भी गुरुवार को मुस्लिम बस्ती गांव के आलम अंसारी व तबारक अंसारी ट्रैक्टर से पतित जमीन को जोताई करने लगे। सैकड़ों की संख्या में हेठकरमाटांड़ के ग्रामीण स्थल पर पहुंचे, तब तक विरोधी पक्ष जा चुका था। इसकी सूचना अंचलाधिकारी को दी गई। सीओ ने आलम अंसारी व तबारक अंसारी पर कार्रवाई करने की बात कही। कहा कि जमीन पर सरकारी जमीन का सीमांकन कर बोर्ड लगाया जाएगा। इसपर अब सरकारी निर्माण कार्य किए जाएंगे।

मौके पर एसआई अशोक कश्यप, अमीन महताब अंसारी, कर्मचारी लीलटो कुमार, श्यामसुंदर मंडल,राजेश मंडल, राजू मंडल, महेंद्र मंडल, बहादुर मंडल, हारेन मंडल, दशरथ मंडल, शंकर मंडल, ओम प्रकाश मंडल समेत दर्जनों लोग स्थल में उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी