कठबरारी में फिर माहौल बिगड़ा तो सख्ती से निपटेगी पुलिस

विद्यासागर (जामताड़ा) सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर मूर्ति विसर्जन के क्रम में थाना क्षेत्र के कठबरारी गांव में हुए विवाद के मद्देनजर महाशिवरात्रि शांतिपूर्ण संपन्न कराने को पुलिस ने पहल तेज कर दी है। इस बाबत थाना प्रभारी राम शरीक तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार देर शाम को कठबरारी गांव के स्कूल में दोनों समुदाय की बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 05:19 PM (IST)
कठबरारी में फिर माहौल बिगड़ा तो सख्ती से निपटेगी पुलिस
कठबरारी में फिर माहौल बिगड़ा तो सख्ती से निपटेगी पुलिस

विद्यासागर (जामताड़ा) : सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर मूर्ति विसर्जन के क्रम में थाना क्षेत्र के कठबरारी गांव में हुए विवाद के मद्देनजर महाशिवरात्रि शांतिपूर्ण संपन्न कराने को पुलिस ने पहल तेज कर दी है। इस बाबत थाना प्रभारी राम शरीक तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार देर शाम को कठबरारी गांव के स्कूल में दोनों समुदाय की बैठक की गई। बैठक में दोनों समुदायों के लोगों को समझाते हुए कहा कि शिवरात्रि पर्व में किसी तरह के विघ्न बाधा पहुंचाने से बाज आएं। कहीं शांति में खलल डाली गई तो पुलिस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। वैसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

कहा कि सभी को पर्व मनाने का हक है परंतु शांतिपूर्ण ढंग से पर्व मनाएं। इसके लिए दोनों समुदाय आपस में एकजुटता के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाते हुए एक मिसाल कायम करें। किसी भी समुदाय द्वारा अगर पर्व त्योहार में विघ्न-बाधा पहुंचायेगा या तो उनके खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरस्वती पूजा की तरह दोनों समुदायों के बीच तनाव नहीं होना चाहिए। दोनों समुदाय के लोग आपस में भाईचारा दर्शाते हुए एक-दूसरे के पर्व में सहयोग करते रहें। सनद रहे कि सरस्वती पूजा के दौरान तनाव होने पर पुलिस ने दोनों समुदायों के सदस्यों पर प्राथमिकी दर्ज की थी।

chat bot
आपका साथी