बैठक में नहीं पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी, शोकॉज

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक में बिजली विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे। इसपर बीडीओ कौशल कुमार ने नाराजगी जताते हुए विभाग के अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 05:11 AM (IST)
बैठक में नहीं पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी, शोकॉज
बैठक में नहीं पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी, शोकॉज

संवाद सहयोगी, नाला (जामताड़ा): प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक में बिजली विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे। इसपर बीडीओ कौशल कुमार ने नाराजगी जताते हुए विभाग के अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। बैठक में कई योजनागत अनियमितताओं पर कार्रवाई की बात कही गई। वहीं 108 एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराने समेत नाला-अफजलपुर व नाला-मोहनाबांक सड़क निर्माण पर भी चर्चा हुई।

विद्यालय विकास मद की राशि मनमाने ढंग से खर्च करने का आरोप: बैठक में पंचायत समिति सदस्य गुलशन अली व अन्य ने विद्यालय विकास मद में उपलब्ध राशि को मनमाने ढंग से खर्च करने का आरोप लगाया। बताया कि बच्चों को घटिया किट मिली है। साइकिल वितरण में भी अनियमितता बरती गई। नौ महीने पहले की बैठक में सदन से साइकिल वितरण की सूची मांगी गई, लेकिन अबतक नहीं मिली। विधायक प्रतिनिधि बासुदेव हांसदा ने विद्यालय प्रबंधन पर सरकार से उपलब्ध राशि के खर्च में खानापूर्ति करने का आरोप लगाया। सदन में सर्वसम्मति से पांच सदस्यीय समिति का गठन कर विद्यालय में सामान खरीदने का फैसला लिया गया। नए आवेदकों का राशन कार्ड उपलब्ध कराने का आश्वासन आपूर्ति पदाधिकारी ने दिया। साथ ही अयोग्य लाभुकों के कार्ड जमा कराने पर बल दिया गया।

पेयजल-स्वच्छता की योजनाओं पर भी उठे सवाल: बैठक में पेयजल-स्वच्छता की योजनाओं पर भी सवाल उठाए गए। पंसस निरंजन मंडल ने कहा कि पांजुनिया गांव के मोहली टोला में साल भर पहले ही पेयजलापूर्ति योजना के तहत बनाया गया कूप धंस गया। पिछली बैठक में चापाकल लगाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन यह अबतक नहीं लग सका। बैठक में विभाग को नाला बाजार स्थित पीडब्ल्यूडी परिसर के समीप व भंडीरबेड़ा उच्च विद्यालय परिसर में निर्मित शौचालय हैंडओवर करने का निर्देश दिया गया। नाला सीएचसी में एक महिला चिकित्सक का योगदान कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। बीडीओ ने नाला सीएचसी कुपोषण उपचार केंद्र में इलाज किए गए बच्चों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया। अस्पताल में दो एंबुलेंस रहने के बावजूद लोगों को समय पर इसकी सुविधा नहीं मिलने पर नाराजगी जताई गई।

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नदिया नंद मंडल ने बताया कि अस्पताल में एक ही चालक है। बैठक में सर्वसम्मति से चालक उपलब्ध कराने, 108 एंबुलेंस की सुविधा नाला प्रखंड मुख्यालय में उपलब्ध कराने का प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में प्रमुख जियाराम हेंब्रम, उपप्रमुख सावित्री माजि, सीडीपीओ सविता कुमारी, बीसीओ सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी जन मरांडी, सहायक अभियंता विशाल खलको, कनीय अभियंता कुंदन कुमार, रामजतन मुर्मू, सदस्य अशोक बाउरी, जितेन राउत, अदालत माहोली, अमीर माहोली, बिजली देवी आदि सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी