कार्य के प्रति उदासीन रहनवाले कर्मियों को करें चिह्नित

जामताड़ा : जिले में चल रहे विद्युतीकरण कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए उपायुक्त आदित्य क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 10:20 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 10:20 AM (IST)
कार्य के प्रति उदासीन रहनवाले कर्मियों को करें चिह्नित
कार्य के प्रति उदासीन रहनवाले कर्मियों को करें चिह्नित

जामताड़ा : जिले में चल रहे विद्युतीकरण कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने सभी बीडीओ व विद्युत विभाग को कार्य स्थल पर जाकर निगरानी करने का निर्देश दिया। शनिवार को समाहरणालय सभागार में फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा में उपायुक्त ने उक्त निर्देश दिया। विद्युतीकरण कार्य में लगे एजेंसियों के कार्यो पर ध्यान रखने के लिए विद्युत विभाग समेत संबंधित बीडीओ को कार्य स्थल पर जाकर जांच करने को कहा। कहा कि लापरवाह एजेंसी के विरुद्ध जानकारी दें। उज्ज्वला योजना की समीक्षा में उपायुक्त ने कहा कि पाहन गैस एजेंसी के अलावा किसी का कार्य संतोषजनक नहीं है। बीडीओ से भी भारत गैस के बारे में पूछताछ की। केवाईसी में अधिक इंट्री करने का निर्देश दिया। कहा कि यदि आवश्यकता हो तो एजेंसी को भी परिवर्तन किया जा सकता है, लेकिन शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना में भी शिथिलता बरतने वाले कनीय अभियंता को चिह्नित करने को कहा। डीएसई को सभी बीईईओ को संबंधित क्षेत्र के विद्यालय जाकर हैंडवॉश यूनिट का सत्यापन कराने का निर्देश दिया। मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को हैंडवॉश यूनिट की गुणवत्ता व कार्यरत यूनिट की संख्या कम होने के बाबत पूछताछ की। स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालय में व्याप्त त्रुटि के बाबत उपायुक्त ने प्रखंड वार समीक्षा की तथा अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही एसएचजी के महिला सदस्यों को ओडीएफ सत्यापन कार्य में नहीं लगाने के बाबत डीसी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को जेएसएलपीएस के महिला सदस्यों को शौचालय उपयोगिता प्रोत्साहन कार्य में शामिल करने का निर्देश दिया। बरसात के पूर्व 28 जून को प्रस्तावित बैठक में सभी तरह का वर्क आउट पूर्ण करके बैठक में उपस्थित होने को कहा।

निर्वाचन के कार्य में शिथिलता बर्दास्त नहीं

इधर, निर्वाचन की बैठक में उपायुक्त ने कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया। प्रखंड स्तर पर चल रहे निर्वाचन संबंधी कार्यो की देखरेख के लिए जिला स्तरीय पदाधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सभी बीडीओ को भी इसे गंभीरता से लेने को कहा और कार्य के प्रति उदासीनता बरतने वाले कर्मियों को चिह्नित करने को कहा। इस क्रम में एक मतदाता का दूसरे स्थानों के मतदाता सूची में भी नाम इंट्री होने, फोटो पहचानपत्र में खराब फोटो अथवा रंगीन फोटो लगाने के संदर्भ में प्रखंडों द्वारा प्रतिवेदन नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। जामताड़ा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को भी शहर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। डीसी ने कहा कि शहर में कहीं भी कचड़े का ढेर नहीं होना चाहिए इसे सुनिश्चित करें। मौके पर अपर समाहर्ता विधान चंद्र चौधरी, डीआरडीए के निदेशक रामवृक्ष महतो, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, नाला व कुंडहित के सीओ झुन्नू मिश्रा व अर¨वद कुमार ओझा, बीडीओ प्रियंका एक्का लकड़ा, सुनील कुमार प्रजापति, मो. जहीर आलम, कयूम अंसारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी