धार्मिक अनुष्ठानों के प्रति सक्रियता बढ़ाएं

संवाद सहयोगी,जामताड़ा : कोलकाता से मधुपुर जाने के क्रम में राष्ट्रीय स्तरीय कथा वाचक उज्ज्वल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 12:37 AM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 12:37 AM (IST)
धार्मिक अनुष्ठानों के प्रति सक्रियता बढ़ाएं
धार्मिक अनुष्ठानों के प्रति सक्रियता बढ़ाएं

संवाद सहयोगी,जामताड़ा : कोलकाता से मधुपुर जाने के क्रम में राष्ट्रीय स्तरीय कथा वाचक उज्ज्वल शांडिल्य जी महाराज का जामताड़ा में ब्राह्मण एकता मंच के अध्यक्ष त्रिलोचन पांडेय की अगुवाई में सदस्यों ने स्वागत किया। महाराज श्री ने जामताड़ा के नागरिकों के सुख और समृद्धि की कामना की। इसके बाद उन्होंने मंच प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

कहा कि धार्मिक अनुष्ठान नियमित हो इसके लिए सदस्य सक्रियता दिखाएं। मंच अगर वृहद रूप से धार्मिक अनुष्ठान करना चाहते है तो मुझे भी सहयोगी बनने का अवसर प्रदान करें। अपने बाल मित्र से मिलने सम्राट मिश्रा के घर पहुंचे। त्रिलोचन पांडेय ने बताया कि उज्ज्वल शांडिल्य जी महाराज झारखंड के एकमात्र राष्ट्रीय स्तर के कथावाचक हैं। शीघ्र ही जामताड़ा में भव्य श्रीमद् भागवत कथा एवं महायज्ञ के आयोजन का विचार किया जा रहा है। उज्ज्वल शांडिल्य जी महाराज द्वारा स्थापित शंखनाद फाउंडेशन नामक समाजसेवी संस्थान दिन प्रति दिन प्रसिद्ध होता जा रहा है। इसके तत्वावधान में झारखंड के अलग-अलग जिलों में ऐतिहासिक समाजसेवा के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। स्नेह रंजन मिश्रा,मनोज कुमार मालवीय,अनुप मिश्रा,¨पटू मिश्रा, अनूप पांडेय,मुन्ना तिवारी,आचार्य गौरीशंकर पांडेय,उदय पांडेय,संजीत कुमार राय आदि मंच सदस्य शामिल थे।

---------------

मई में देवघर में आयोजित होगा विप्र महाकुंभ : ब्राह्मण एकता मंच के सदस्यों ने शनिवार को बताया कि मई महीने में देवघर में ऐतिहासिक विप्र महाकुंभ का आयोजन होगा। इस आयोजन में ब्राह्मण एकता मंच , जामताड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। राष्ट्र के भिन्न भिन्न प्रान्तों से ब्राह्मणों का जमावड़ा देवघर में होगा, साथ ही अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी