सांप्रदायिक घटनाओं से सबक ले असामाजिकों को करें चिह्नित

जामताड़ा यहां जिला पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को हुई अपराध नियंत्रण की मासिक समीक्षा बैठक में हाल में घटित सांप्रदायिक घटनाओं पर एसपी अंशुमान कुमार ने चिता जाहिर करते हुए अधीनस्थों को हिदायत दी कि वे इलाके में शांति-सौहार्द को चुनौती देनेवाले को गंभीरता से चिह्नित कर और उनके खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई करने में कतई पीछे नहीं हटें। उन्होंने फरवरी माह में दर्ज कांडों की तुलना में ज्यादा आपराधिक कांडों के निष्पादन में सफलता हासिल करने के लिए अधीनस्थों का उत्साह भी बढ़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 07:58 PM (IST) Updated:Thu, 12 Mar 2020 07:58 PM (IST)
सांप्रदायिक घटनाओं से सबक ले असामाजिकों को करें चिह्नित
सांप्रदायिक घटनाओं से सबक ले असामाजिकों को करें चिह्नित

जामताड़ा : यहां जिला पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को हुई अपराध नियंत्रण की मासिक समीक्षा बैठक में हाल में घटित सांप्रदायिक घटनाओं पर एसपी अंशुमान कुमार ने चिता जाहिर करते हुए अधीनस्थों को हिदायत दी कि वे इलाके में शांति-सौहार्द को चुनौती देनेवाले को गंभीरता से चिह्नित कर और उनके खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई करने में कतई पीछे नहीं हटें। उन्होंने फरवरी माह में दर्ज कांडों की तुलना में ज्यादा आपराधिक कांडों के निष्पादन में सफलता हासिल करने के लिए अधीनस्थों का उत्साह भी बढ़ाया।

एसपी कुमार ने नारायणपुर समेत संबंधित थाना प्रभारियों से उनके इलाके में घटित सांप्रदायिक घटनाओं के खिलाफ अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था कायम रखना पहली प्राथमिकता है। इस पर गंभीरता बरतें। अपना नेटवर्क जनता के सहयोग से गांव-गांव तक बढ़ाएं। हालिया घटनाओं से सबक लेकर ऐसे असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई करने में शिथिलता नहीं बरतें। ---73 के खिलाफ सौ कांडों का निष्पादन : एसपी ने फरवरी माह में थानावार दर्ज आपराधिक कांडों व निष्पादित कांडों की जानकारी थानावार प्रभारियों से ली। उन्हें बताया गया कि कुल 73 कांड विभिन्न थानों में दर्ज हुए। इसके विरुद्ध निष्पादित कांडों की संख्या का ग्राफ 100 तक चढ़ा। वहीं एसपी ने सभी अधीनस्थों को मार्च माह में डेढ़ गुना कांडों का निष्पादन करने का लक्ष्य दिया। उन्होंने लंबित कांडों के निष्पादन, फरारी व वारंटी की गिरफ्तारी की गति और बढ़ाने का निर्देश दिया। नाला थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में बढ़ी चोरी की वारदातों पर शीघ्र अंकुश लगाने, चोरों को चिह्नित कर गिरफ्तार करने की हिदायत थाना प्रभारियों को दी। नाला अंचल क्षेत्र में कई इलाकों में ट्रांसफॉर्मर के क्वायल की चोरी की घटनाएं हुई हैं।

---साइबर आरोपियों पर निगरानी बढ़ाएं : एसपी अंशुमान कुमार ने साइबर अपराधियों पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। कहा कि ऐसे आरोपितों पर निगरानी बढ़ाकर उनकी हर गतिविधि पर नजर रखें जो जमानत पर निकलकर बाहर आते हैं। लंबित साइबर अपराध समेत हत्या व दुष्कर्म के मामलों का निष्पादन शीघ्र करने व आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई करने की हिदायत दी गई। एसपी ने प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर के प्रशिक्षण व उनके कार्यो की समीक्षा की। साथ ही उन्हें गंभीरता से अपने दायित्वों को निभाने का निर्देश दिया। बैठक में एसडीपीओ अरविद उपाध्याय, साइबर डीएसपी सुमित कुमार, इंस्पेक्टर मनोज कुमार, सुबोध कुमार, हरेंद्र कुमार, सुनील चौधरी, थाना प्रभारी अजीत कुमार, रामशरीख तिवारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी