jamtara news छत्तीसगढ़ के शिक्षक से 5.19 लाख ठगने वाले जीजा-साला गिरफ्तार

जामताड़ा साइबर अपराध के नाम पर बदनाम है। छत्तीसगढ़ जगदलपुर के दो लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने शिक्षक के पार्सल होल्ड होने के नाम पर झांसे में लेकर उनके साथ साइबर ठगी की थी। पुलिस दोनों से पूछताछ करने में जुटी है।

By Gautam OjhaEdited By: Publish:Sun, 18 Sep 2022 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 18 Sep 2022 09:54 PM (IST)
jamtara news छत्तीसगढ़ के शिक्षक से 5.19 लाख ठगने वाले जीजा-साला गिरफ्तार
साइबर ठगी के आरोप में छत्तीसगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा जीजा शमीम अंसारी (बाएं)और उसका साला करीम अंसारी।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने शनिवार को दो साइबर अपराधियों को जामताड़ा पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी में पकड़ा है। आरोपितों में 21 साल का शमीम अंसारी और 19 साल का करीम रिश्ते में जीजा और साला है। दोनों जामताड़ा के करमाटांड़ स्थित भिठरा गांव से फोन के माध्यम से साइबर ठगी का धंधा किया करते थे। बस्तर जिले की जगदलपुर सिटी कोतवाली में इनके विरुद्ध वहीं के शिक्षक नीलांबर साहू के खाते से 5.19 लाख रुपये उड़ाने का मामला दर्ज है।

जगदलपुर सिटी कोतवाली से आए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपितों ने पार्सल होल्ड होने की बात कह शिक्षक को झांसे में लिया। इसके बाद उनके खाते से राशि से उड़ा दी। दोनों हेल्पलाइन नंबर में अपना मोबाइल नंबर डालकर ठगी करते हैं। अब तक ये शातिर लाखों रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इनके पास से कई मोबाइल और सिम कार्ड मिले हैं। दोनों को जामताड़ा कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस छत्तीसगढ़ ले गई। शमीम का भिठरा गांव में आलीशान मकान है। इसके अलावा दोनों ने देवघर जिले के चितरा और करौं में भी शानदार घर बनाया है। शमीम भिठरा तथा करीम चितरा का रहने वाला है।

chat bot
आपका साथी