बिदापाथर थाना प्रभारी दु‌र्व्यवहार के आरोपों से घिरे

फतेहपुर (जामताड़ा) प्रखंड सभागार में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक में प्रधानमंत्री कि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Mar 2019 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 06:15 PM (IST)
बिदापाथर थाना प्रभारी दु‌र्व्यवहार के आरोपों से घिरे
बिदापाथर थाना प्रभारी दु‌र्व्यवहार के आरोपों से घिरे

फतेहपुर (जामताड़ा) : प्रखंड सभागार में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसान मित्र पर राशि लेकर हस्ताक्षर करने का आरोप लगा। अध्यक्ष के मुताबिक सिमलाडंगाल पंचायत के जोड़डीहा सेनजुड़िया के किसान मित्र जगबंधु सेन पर किसानों ने आरोप लगाते हुए अंचलाधिकारी से लिखित शिकायत की है। कहा कि सौ रुपये नहीं देने पर आवेदन पर हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया। इस पर कार्रवाई की जानकारी मांगी गई। बीडीओ सह सीओ पंकज कुमार रवि ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है। जांच की जा रही है। जल्द ही दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

---सीडीपीओ से जवाब तलब : पड़ासी व हरिराखा आंगनबाड़ी केंद्र में अनियमितता बरते जाने को लेकर सीडीपीओ से जवाब मांगा गया। सीडीपीओ की बैठक में नहीं रहने पर पर्यवेक्षक शांति मुर्मू ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री सुकन्या योजना को लाभ देने के बजाए लाभुकों को लौटा दिया जा रहा है। पदाधिकारी की लापरवाही की वजह से लाभुक लाभ से वंचित रह जाते हैं। बिदापाथर थाना प्रभारी पर लोगों से दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया। कहा कि शिकायत लेकर जाने पर लोगों से जानवरों की तरह व्यवहार किया जाता है। फतेहपुर जामबाद व माधोपुर के जविप्र के दुकानदार पर लाभुकों को कम अनाज देने का आरोप लगाया गया।

---सड़क व पेयजल की समस्या उठी : बैठक मे प्रखंड के सभी पंचायतों में गर्मी के पूर्व चापाकल दुरुस्त कराने की मांग की गई। कहा गया कि अंगुठिया से बाबूपुर की सड़क सात साल से निर्माणाधीन रहने से कठिनाई होती है। अंगुठिया की जलमीनार खराब रहने से अनुपयोगी बनी हुई है। बोराबाद में लघु सिचाई विभाग से चेक डैम निर्माण में अनियमितता की भी शिकायत की गई। कहा कि महज 100 फीट की दूरी पर पहले से ही एक चेक डैम है। ऐसे में दूसरा चेक डैम का निर्माण सरकारी राशि का दुरुपयोग ही कहा जा सकता है। बीडीओ ने सभी मसले को जांच के लिए संबंधित विभाग के पास भेजने का निर्देश दिया। प्रखंड अध्यक्ष चितामणि भंडारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 20 सूत्री उपाध्यक्ष बद्री मंडल, बबलू मोची, सुबोध झा, गुरु पद पंडित, निर्मल कोल, इंदु शेखर पोद्दार, शंभू विश्वास, अजीत कुमार, रितु पति पंडित आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी