बेवजह कचहरी की चक्कर से बचें

मुरलीपहाड़ी/नारायणपुर (जामताड़ा) : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से नारायणपुर प्रखंड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 08:49 AM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 08:49 AM (IST)
बेवजह कचहरी की चक्कर से बचें
बेवजह कचहरी की चक्कर से बचें

मुरलीपहाड़ी/नारायणपुर (जामताड़ा) : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से नारायणपुर प्रखंड के कोरिडीह वन गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों को अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। इसमें पीएलबी मो. महफूज व अन्य सदस्यों ने ग्रामीणों को कानून एवं सरकार की कल्याणकारी योजना की जानकारी दी। कहा कि समाज के लोगों को आपसी विवाद से दूर रहना चाहिए। बेवजह के उलझन में पड़कर कोर्ट-कचहरी की चक्कर में फंसने से सभी को बचने का भरपूर कोशिश करनी चाहिए। कहा कि यदि सभी लोग झगड़े झंझट से दूर रह कर अपनी तरक्की पर ध्यान देंगे तो समाज और उन्नति करेगा। किसी प्रकार का विवाद अनचाहे भी हो जाता है तो उसे ग्राम पंचायत बुला कर समाप्त करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि आपको ़कानून संबंधी निशुल्क सहयोग की आवश्यकता पड़े तो जिला सेवा प्राधिकार का जामताड़ा कार्यालय जरूर पहुंचे। प्राधिकार हऱ संभव मदद करेगा।

बताया कि गांव के वृद्ध लोगों के लिए पेंशन योजना, कच्चे मकान में रहने वाले लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, बेटियों के विवाह के लिए मुख्यमंत्री कन्या दान योजना आदि का लाभ हऱ जरूरत मंद लोग लें। योजना का लाभ लेने में किसी तरह की कठिनाई होती है तो पंचायत के जनप्रतिनिधि का सहयोग लें। मौके पर सहादत अली, सुनीता हेम्ब्रम, पूरण मियां, गुड़ा मियां, शौकत मियां, बिगु मियां आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी